Pema Khandu oath ceremony: पेमा खांडू ने आज तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ले ली। राज्यपाल केटी परनाईक ने उन्हें शपथ दिलाई। इसी के साथ ही खांडू लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं। वहीं चाउना मीन फिर डिप्टी CM बनाए गए हैं। पेमा खांडू के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली। इस मौके पर केंद्रीय मंत्रियों में अमित शाह, जेपी नड्डा और किरेन रिजिजू के अलावा असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद थे।

Ice Cream लवर्स सावधान! आइसक्रीम के अंदर से निकली इंसान की कटी उंगली, महिला ने ऑनलाइन किया था आर्डर

बुधवार 12 जून को ईटानगर में हुई बैठक में खांडू को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। मीटिंग में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद और तरुण चुघ शामिल थे। इसके बाद खांडू सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल केटी परनायक से मिले थे। खांडू के अलावा अलावा बियुराम वाघा, न्यातो दुकम, गणरील डेनवांग वांगसू, वानकी लोवांग, पासंग दोरजी सोना, मामा नटुंग, दासंगलू पुल, बालो राजा, केंटो जिनी और ओजिंग तासिंग ने मंत्री पद की शपथ ली।

Delhi Metro Dance Video: ‘तोहर पतली कमर, तोहर तिरछी नजर…’, दिल्ली मेट्रो में 2 लड़कियों ने भोजपुरी गाने पर लगाए ठुमके

राज्य में बीजेपी की बंपर जीत के बाद पेमा खांडू ने अरुणाचल प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया और प्रधानमंत्री मोदी के विजन को आगे बढ़ाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि उनके शासनकाल में अरुणाचल प्रदेश के सभी समुदाय का ख्याल रखना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में अरुणाचल का विकास उनका प्रमुख मिशन है।

कुछ बड़ा होने वाला है…  CM योगी से मिलेंगे RSS चीफ Mohan Bhagwat, लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली मुलाकात, कहीं ये भविष्य की नींव तैयार करने…?

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए थे

पेमा खांडू 2005 में अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव बने थे। उसके बाद खांडू 2010 में तवंग जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष बने। उन्होंने साल 2014 में वो मुक्तो से विधानसभा के चुनाव में कूदे और चुन लिए गए।

BIG BREAKING: प्रियंका गांधी वायनाड से लडेंगी चुनाव

भाजपा को 60 में से 46 सीट पर जीत मिली
अरुणाचल में इस बार भाजपा को 60 में से 46 सीट पर जीत मिली है। पेमा खांडू ​​​​​​सहित ​पार्टी के 10 प्रत्याशी निर्विरोध विधायक चुने गए थे। इसलिए चुनाव 50 सीटों पर ही हुए थे। राज्य में भाजपा का नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के साथ गठबंधन है। NPP को 5 सीटें मिलीं। इस लिहाज से अरुणाचल में NDA के पास 51 सीटें हैं। अरुणाचल में भाजपा गठबंधन ने सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि कांग्रेस ने केवल 19 सीटों पर कैंडिडेट्स उतारे थे।

Modi Minister Education: मोदी के मंत्रिमंडल में 10वीं से लेकर MBA, MBBS, B.Tech, LLB पढ़े मंत्री, एक कैबिनेट मंत्री तो 12वीं पास, मोदी 3.0 में कौन क‍ितना पढ़ा ल‍िखा, यहां देखें सारी ड‍िटेल

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H