कमल वर्मा, ग्वालियर। जेईई की तैयारी कर रहे छात्र के सुसाइड मामले में रेलवे पुलिस जीआरपी ने शिखर कोचिंग के संचालक व शिक्षकों के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। एक साल से छात्र के पिता न्याय की गुहार लगा रहे थे। सुसाइड से पहले छात्र ने मामले की शिकायत संचालक से की थी लेकिन कोचिंग संचालक ने कोई एक्शन नहीं लिया। जिसके बाद छात्र ने 10 अगस्त 2023 को ट्रेन के सामने आकर अपनी जान दे दी थी।

जानकारी के अनुसार, 10 अगस्त 2023 को ग्वालियर जीआरपी पुलिस को सूचना मिली थी कि, आगरा रेलवे ट्रैक पर एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच की तो छात्र भिंड का रहने वाला निकला। जो ग्वालियर में जेईई की तैयारी कर रहा था। मामले को लेकर मृतक के पिता ने जीआरपी थाना पुलिस से शिकायत की थी। जिसमें बताया गया कि शिखर कोचिंग के संचालक शिक्षकों के द्वारा उनके बेटे को प्रताड़ित किया जाता था, जिसके कारण छात्र ने सुसाइड की।

खाकी की गजब की गुंडागर्दी: पुलिस ने युवक को किया किडनैप, रख लिए फिरौती की साढ़े 4 लाख, कम पड़े पैसे तो जब्त की बाइक, 3 निलंबित

इसके साथ ही पिता ने बताया था कि, सुसाइड करने से पहले कोचिंग संचालक के पास जब उनका बेटा बात करने गया तो संचालक ने उल्टा छात्र को डांटा। जब वह अगले दिन कोचिंग पर आया तो फिर छात्र को बेज्जत किया गया। इसके बाद छात्र ने 10 अगस्त 2023 को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। शिखर कोचिंग के नाबालिग छात्र का 10 अगस्त 2023 को रेलवे ट्रैक पर शव मिला था। छात्र के पिता प्रताप सिंह जादौन ने बेटे की मौत के बाद उसे न्याय दिलाने के लिए निरंतर संघर्ष किया।

BJP नेता समेत 3 लोगों पर FIR: बीते दिनों रेत खदान धंसने से तीन की हुई थी मौत, अपने साथियों के साथ मिलकर कर रहा था अवैध खनन

जिसके बाद भोपाल में रेलवे एसपी मृगाखी डेका को भी शिकायत की थी। शिकायत में बताया कि उनके बेटे को शिक्षक विवेक शर्मा फिजिक्स, धर्मेंद्र कुर्मी केमिस्ट्री द्वारा प्रताड़ित किया जाता था। बेटे ने शिखर कोचिंग के संचालक कमलेश कुर्मी से शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। यह बात बेटे ने मां को बताई थी। तंग आकर छात्र ने ट्रेन से कटकर सुसाइड कर ली। मृतक के पिता की शिकायत के बाद ग्वालियर जीआरपी थाना पुलिस ने शिखर कोचिंग संचालक कमलेश कुर्मी, और शिक्षक विवेक शर्मा फिजिक्स, धर्मेंद्र कुर्मी केमिस्ट्री के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m