हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में कलेक्टर के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। दरअसल, मोबाइल के डॉलर मार्केट में फायर सेफ्टी सिस्टम की व्यवस्था नहीं है। रोजाना बड़ी संख्या में लोग मोबाइल खरीदने पहुंचते है। बेसमेंट की स्थिति ऐसी है कि यह आग लगने के बाद भागने का भी मौका नहीं मिलेगा। बीते दिनों कलेक्टर ने जी प्लस टू ब्लिडिंग में फायर सेफ्टी सिस्टम अनिवार्य किया था। इसके बावजूद आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है।

इंदौर में आगजनी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। जिसको देखते हुए इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने पिछले दिनों की G प्लस टू की बिल्डिंगों में फायर सेफ्टी सिस्टम अनिवार्य रूप से लगाने का आदेश जारी किया था। इसके बावजूद संघी मोटर्स में आग लगने की घटना सामने आई थी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने संघी मोटर्स के शोरूम को भी सील कर दिया था।

BJP नेता समेत 3 लोगों पर FIR: बीते दिनों रेत खदान धंसने से तीन की हुई थी मौत, अपने साथियों के साथ मिलकर कर रहा था अवैध खनन

जिला प्रशासन की अब जेल रोड पर नजर नहीं पड़ी। जहां पर बड़ी संख्या में मोबाइल के ग्राहक मोबाइल खरीदी करने पहुंचते हैं। यहां पर लगभग 15 बिल्डिंग मोबाइल दुकानों की है। जिनके अंदर लोग मोबाइलों की खरीदारी करने पहुंचते हैं। जिसके अंदर छोटी-छोटी दुकान बेसमेंट से लेकर सेकंड फ्लोर तक बना रखी हैं। डॉलर मार्केट के बेसमेंट की अगर बात की जाए तो पूरा बेसमेंट प्लाई से बना है, जिसमें दुकानों का निर्माण किया गया है।

6 महीना, 80 लोग, करोड़ों की ठगी: ऐसे बनाता था लोगों को अपना शिकार, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

कभी शॉर्ट सर्किट होने से अगर इस डॉलर मार्केट में आग लगने की घटना होती है तो लोगों को बेसमेंट से बाहर निकलने का तक मौका नहीं मिलेगा। हालांकि इस मार्केट में दो दरवाजे हैं, लेकिन बावजूद इसके इतने सकरे बाजार में बड़ी संख्या में लोग मोबाइल की खरीदारी करते हुए नजर आते हैं। डॉलर मार्केट के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा से जब बात की गई तो उन्हें कलेक्टर के इस आदेश की जानकारी ही नहीं थी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H