मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव का सिलसिला जारी है। इसी बीच दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश की और धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार 18 जून के आसपास मानसून आ सकता है। वहीं बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक 44.8 डिग्री सेल्सियस तापमान सिंगरौली में दर्ज हुआ।

कॉलेज पर जुर्माना लगाकर मान्यता रद्द नहीं कीः उच्च शिक्षा मंत्री बोले- जांच के बाद हो सकती है कार्रवाई, नीट मामले में कही ये बात

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिन में मानसून महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ की और आगे बढ़ेगा। जिसके चलते मध्य प्रदेश में 18 जून के आसपास मानसून के आने की संभावना है। वहीं वर्तमान में प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर चार मौसम प्रणालियां बनी है। जिसके कारण हवाओं के साथ नमी आने का सिलसिला बना हुआ है। इसी के चलते प्रदेश में अलग अलग हिस्से में बारिश हो रही है।

भीषण सड़क हादसे में तीन मौत, पांच घायलः चीतल को बचाने के चक्कर में मालवाहक वाहन पलटा

प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है तो कहीं तेज धूप के साथ गर्मी का सितम जारी है। इसी बीच प्रदेश में सबसे अधिक 44.8 डिग्री सेल्सियस तापमान सिंगरौली में दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, सागर, शहडोल, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m