हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में जाना माना सराफा चाट-चौपाटी में अब दुकानों की संख्या कम हो जाएगी। सराफा में अब उन्हीं दुकानों को जगह मिलेगी जो पुरातन समय से यहां पर लगी हुई है। आग लगने के मामले, सुरक्षा के लिए बनी कमेटी की रिपोर्ट और सोने-चांदी व्यापारियों की मांग के बाद नगर निगम ये कदम उठा रही है।

गंदी करतूतः सेना के जवान ने ट्रेन में अपने बर्थ पर की टॉयलेट, गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच की घटना, RPF ने नहीं कोई कार्रवाई, PM और रेल मंत्री से शिकायत

देश दुनिया में खान-पान के लिए प्रसिद्ध इस चौपाटी में सिर्फ पुरातन समय से रही दुकानों को ही अब अनुमति दी जाएगी। जिसके चलते अब सराफा चाट-चौपाटी में दुकानों की संख्या कम की जाएगी। अग्नि सुरक्षा के लिए बनी कमेटी की रिपोर्ट के बाद नगर निगम ने ये फैसला लिया है। कुछ समय पहले सोने-चांदी व्यापारियों ने यहां से चौपाटी हटाने की मांग की थी।

MP के लिए बड़ी उपलब्धि: 2 सीएम राइज स्कूल वर्ल्ड रैंकिंग में शामिल, दुनिया के टॉप 10 School में बनाई जगह, CM मोहन ने दी बधाई  

जिसके चलते नगर निगम इस बारे में प्रस्ताव तैयार कर रहा है। जिसमें विकल्प के तौर पर यह रास्ता अपनाया जाएगा। बताया जा रहा है कि करीब 60 से 70 दुकानों को ही सराफा चाट चौपाटी में परमिशन मिलेगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m