मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) की शान कहे जाने वाले बड़े तालाब में अब श्री नगर की डल झील की तर्ज पर शिकारे चलाए जाएंगे। नगर निगम ने पर्यटन सुविधाएं बढ़ाने और प्रदूषण मुक्त बनाने के उद्देश्य से यह प्रोजेक्ट की शुरुआत की है। इसी के चलते महापौर मालती राय ने शिकारे में बैठकर बड़े तालाब की सैर की।

माफियाओं के खिलाफ चलेगा बड़ा अभियानः सरकार ने तैयार किया खाका, सीएम के निर्देश पर शुरू होगी कार्रवाई, कांग्रेस बोली, बीजेपी को देंगे बदमाशों की लिस्ट

भोपाल के बड़े तालाब में आज महापौर और नगर निगम कमिश्नर सहित अन्य जनप्रतिनिधि ने प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान महापौर मालती राय ने शिकारे में बैठकर बड़े तालाब की सैर की। इसके साथ ही बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों ने भी शिकारे की सवारी की।

चलती बस के टायर में लगी आग: यात्रियों में मचा हड़कंप, ड्राइवर की सूझबूझ से बची लोगों की जान

प्रोजेक्ट को लेकर महापौर मालती राय ने कहा कि एनजीटी द्वारा पेट्रोल डीजल से चलने वाली बोट पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद बड़े तालाब में पर्यटकों की संख्या में गिरावट देखी गई। इसी के तहत पर्यटकों की संख्या बढ़ाने और रोजगार का नया जरिया उपलब्ध कराने के लिए एक नई पहल की गई है। उन्होंने कहा डल झील जैसा लुफ्त अब राजधानी भोपाल के बड़े तालाब में भी लोगों को मिलेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m