भुवनेश्वर : कुवैत अग्नि दुर्घटना में मारे गए 45 भारतीयों में ओडिशा के कम से कम दो लोग शामिल हैं। ओडिशा के दो मृतकों की पहचान गंजम जिले के संतोष कुमार गौड़ और महम्मद जहूर के रूप में हुई है।

सूत्रों के अनुसार, महम्मद जहूर कटक जिले के आठगढ़ के तिगिरिया पुलिस सीमा के अंतर्गत तरडापाली के निवासी हैं। जहूर कुवैत के माफ़ांग शहर में एक ट्रेडिंग कंपनी में सिविल प्रयोगशाला तकनीशियन के रूप में काम करता था।

कुवैत अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर साझा की गई मृतकों की सूची में ये दोनों नाम शामिल थे। कुवैती मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, शहर के अल-मंगफ इलाके में प्रवासी श्रमिकों से भरी छह मंजिला इमारत में आग लग गई।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा :

कुवैत में आग त्रासदी पर कुवैती विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से बात की। इस संबंध में कुवैती अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों से अवगत कराया। आश्वासन दिया गया कि घटना की पूरी जांच की जाएगी और जिम्मेदारी तय की जाएगी।” एस. जयशंकर ने कहा कि उन्होंने कुवैती विदेश मंत्री से जान गंवाने वालों के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द स्वदेश वापस लाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर कुवैत में आग त्रासदी पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m