हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के 16 जिलों में 24 घंटे शहर को चालू रखने का निर्णय लिया गया है। जिससे अब सभी शहरों में सुविधाएं 24 घंटे मिलेंगी। इसे लेकर कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह सरकार का निर्णय है। अभी इस पर सोच विचार किया जाएगा। विचार करके किस तरह से सुचारू रूप से इसे खोला जाएगा, ताकि किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो। उन्होंने लाड़ली बहना योजना को लेकर भी बयान दिया है। 

वहीं छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा में पुनः चुनाव को लेकर विजयवर्गीय ने कहां कि भले ही कमलनाथ कितना भी जोर लगा लें, लेकिन वह सीट हम ही  जीत रहे हैं। लाडली बहना योजना को लेकर कांग्रेसी कह रहे थे कि चुनाव के बाद बंद हो जाएगी। उसको लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि लाडली बहन योजना लगातार चलती रहेगी और अब आने वाले समय में यह भी योजना बना रहे हैं कि लाडली बहनों को पैसा देने के साथ-साथ जिनके पास घर नहीं है, उनका घर बनाकर भी दिया जाए।

बता दें कि मध्यप्रदेश में अब 24 घंटे सातों दिन बाजार खुले रहेंगे। प्रदेश के नगर निगम और औद्योगिक क्षेत्रों में यह सुविधा मिलेगी। श्रम विभाग के इस प्रस्ताव को सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। इस संबंध में जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

प्रदेश के नगर निगम और औद्योगिक क्षेत्रों में मॉल, रेस्टोरेंट, आईटी सेक्टर, मुख्य बाजार और बिजनेस सेंटर 24 घंटे खुले रहेंगे। इस प्रपोजल में तीन शिफ्ट में काम करने का जिक्र है। स्टाफ पर आठ-आठ घंटे का नियम लागू होगा। सप्ताह में 48 घंटे का काम लिया जा सकेगा।

भाजपा विधायक भगवानदास सबनानी ने इस पर कहा कि आज के वक्त में युग आगे बढ़ रहा है। पूरे देश का विकास हो रहा है, भोपाल पीछे कैसे छूट सकता है। भोपाल इंदौर जैसे शहरों में 24 घंटे बाजार और मॉल खोलने का निर्णय लिया गया है। शहरों के विकास के लिए बहुत अच्छा निर्णय है। इस निर्णय से सकारात्मक परिणाम आएंगे। व्यापार की भी वृद्धि होगी। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m