कमर वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) से बड़ी खबर सामने आई है। जिस नौकरानी को बेटों ने पिता की देखभाल करने के लिए रखा था उसी नौकरानी ने रिटायर्ड फॉरेस्ट रेंजर (Retired Forest Ranger) की करोड़ों की जमीन हथियाने के लिए सारी हदें पार कर दी। नौकरानी ने खुद को रिटायर्ड फॉरेस्ट रेंजर की पत्नी बता कर 15 बीघा की जमीन बेचने निकली थी। लेकिन मामले की जानकारी फॉरेस्ट रेंजर के बेटों को लग गई। जिसके बाद उन्होंने पुलिस शिकायत की।

दुल्हन को लेकर घर जा रहा था दूल्हा, रास्ते में हुआ कुछ ऐसा कि हो गई मौत, मातम में बदली परिवार की खुशियां

नोएडा की रहने वाली सलमा ने खुद को मीनू सक्सेना बता कर नकली दस्तावेज तैयार करके एक रिटायर्ड फॉरेस्ट रेंजर की करोड़ों की जमीन हथियाने की कोशिश की। जानकारी के अनुसार फॉरेस्ट रेंजर की चार महीने पहले ही मौत हो चुकी है। पता चला है कि सलमा उर्फ मीनू पूर्व में फॉरेस्ट रेंजर रहे प्रेम नारायण सक्सेना के नोएडा स्थित आवास पर घरेलू कार्य करती थी। उनके रिटायरमेंट के बाद वो ग्वालियर के सदाशिव नगर में रहने लगे। यहां उनकी देखभाल के लिए सलमा उर्फ मीनू सक्सेना भी आ गई।

पारले जी बनाने वाली समेत इस कंपनी से 36 बच्चों का रेस्क्यू: फैक्ट्री के बाहर बोर्ड पर लिख रखा था- बाल श्रम अपराध है, फिर भी नाबालिगों से कराया जा रहा था काम

उसने अपने शातिराना दिमाग से फर्जी आधार कार्ड बनवाया और इसमें पिता का नाम प्रेम नारायण सक्सेना लिखवाया। वहीं अन्य दस्तावेजों में उसने प्रेम नारायण की पत्नी भी खुद को बताया है। इसी आधार पर उसने मुरैना के सबलगढ़ में स्थित करीब 15 बीघा प्रेम नारायण की जमीन को बेचने की कोशिश की। जब इस जमीन के नामांतरण का मामला एसडीएम के यहां पहुंचा तब घर के लोगों को इस बारे में पता लगा।

MP में 2 की मौत, 20 से अधिक घायल: राजगढ़ में दो बाइक की भिड़ंत, डिंडोरी में चौथिया बारात ले जा रही गाड़ी पुलिया में घुसी

प्रेम नारायण सक्सेना के दो बेटे हैं। एक बेटा नीरज एनआरआई है, जबकि दूसरा बेटा दीपक सक्सेना गुजरात में जॉब करता है। लेकिन मूलतः रहने वाले यह लोग मुरैना के सबलगढ़ के हैं। अब दीपक सक्सेना और उनके भाई नीरज ने बहोडापुर पुलिस थाने में महिला के खिलाफ धोखाधड़ी करके फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीन हथियाने की कोशिश करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने कथित मीनू सक्सेना के खिलाफ धोखाधड़ी और कूट रचित दस्तावेज तैयार करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही महिला की जांच की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m