RPF Latest News: प्रतीक चौहान. रायपुर. ज्वाईनिंग के बाद अब दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में आईवीजी एक्टिव हो गई है. आरपीएफ के सूत्रों का दावा है कि आईवीजी की टीम ने बिलासपुर से रायपुर के बीच 5 अनाधिकृत वेंडर और 5 किन्नरों को पकड़कर आरपीएफ पोस्ट रायपुर को हेंडओवर किया है. वहीं दुर्ग में भी रेलवे स्टेशन में आरपीएफ और कमर्शियल विभाग द्वारा चलाए गए ड्राइव में पिछले दो दिनों में 15 से अधिक अवैध वेंडर्स को गिरफ्तार किया गया हैं.

बता दें कि इस मामले को लल्लूराम ने प्रमुखता से उठाया था, कि आरपीएफ के होते हुए पूरे जोन में किसके संरक्षण में अवैध वेंडरों का ये खेल चल रहा है. अवैध वेंडरों के हौंसले इन दिनों इतने बुलंद हो गए है कि वे ट्रेनों के पेंट्रीकार स्टॉफ के साथ मारपीट और चाकूबाजी तक कर रहे है. लल्लूराम ने ही सबसे पहले ये बताया था कि राजनांदगांव से दुर्ग के बीच ट्रेन में अवैध वेंडर्स ने पेंट्रीकार स्टॉफ के साथ मारपीट और बिलासपुर रेल मंडल में अवैध वेंडर्स ने चाकूबाजी की.

जिसके बाद ये स्पेशल ड्राईव चलाया जा रहा है. लेकिन सवाल ये है कि ये वेंडर्स हमेशा जोन से आई स्पेशल टीम को ही क्यों दिखाई देती है ?

वहीं कुछ सूत्रों ने तो यहां तक दावा किया था कि जोन की कई टीमों को जोन से बाहर ज्यादा न जाने की हिदायत दी गई थीं, संभवतः यही कारण है कि जोन की कई टीमों को अभी भी पूरी तरह से एक्टिव होने में टाईम लग रहा है.

 हालांकि आरपीएफ के लिए ये जांच का विषय है कि पूरे जोन में थोक में हुए आरपीएफ इंस्पेक्टरों के तबादले के बाद अचानक ऐसा क्या हुआ कि वेंडर्स इतनी बड़ी संख्या में एक्टिव हो गए और अचानक ऐसा क्या हुआ कि ट्रांसफर के बाद जोन की जितनी टीम को नए जोश के साथ एक्टिव होना था वो काफी धीरे-धीरे एक्टिव मोड में वेंडरों के बवाल काटने के बाद हो रहे हैं.

Durg Railway Station में किसके संरक्षण में बिक रहा लोकल पानी ? Railneer 15 रुपए में और लोकल पानी बिकता है 20 रुपए में देखें Video