कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। आईपीएल की तर्ज पर मध्य प्रदेश में MPL सिंधिया कप की शुरुआत कल से होने जा रही है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया के बेटे और ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष महानआर्यमन सिंधिया ने युवाओं और राज्य में क्रिकेट को बढ़ावा देने नई कोशिश की है। जिसका आगाज कल शनिवार को ग्वालियर में होगा। इसके शुभारंभ के दौरान कई दिग्गज मौजूद रहेंगे। वहीं नए शंकरपुर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का भी नामकरण होगा। श्रीमंत माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम के नाम से नामकरण होगा।

एमपीएल के चेयरमैन महानआर्यमन का कहना है कि उनके दादा जी स्व माधवराव सिंधिया जी का सपना था। उनका क्रिकेट से लगाव पूरी दुनिया जानती है। उन्होंने क्षेत्र, प्रदेश के साथ ही देश के क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया। MPL में इस बार 5 टीमें हिस्सा ले रही है, ग्वालियर चीता, मालवा पैंथर, जबलपुर लायंस, भोपाल लेपर्ड और रीवा जगुआर्स खेलेंगी।

मध्य प्रदेश में IPL की तरह MPL”सिंधिया कप”: भोपाल लेपर्ड, ग्वालियर चीता, रीवा जगुआर समेत 5 टीमें लेंगी हिस्सा, चेयरमैन महाआर्यमन सिंधिया सेरेमनी में हुए शामिल

MP के युवाओं को नया मौका

महानआर्यमन सिंधिया ने कहा कि एमपीएल की शुरुआत एक तरह से मध्यप्रदेश के अपनी आईपीएल टीम बनाने की भी एक सोच है। सबसे बड़ी बात है कि इस एमपीएल से राज्य के ही व्यापारी इसमें टीमों को लेकर और पूरी प्रतिबधता से इस टूर्नामेंट की तैयारियों में लगे है। इसके माध्यम से प्रदेश के युवाओं के लिए क्रिकेट में नए मौको के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों का अनुभव भी प्राप्त होगा। वहीं उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से महिलाओं का भी टूर्नामेंट शुरू होगा।

कई दिग्गज होंगे शामिल

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने बताया कि कल एमपीएल के शुभांभ समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीसीसीआई सचिव जय शाह, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव, मध्यप्रदेश के खेल मंत्री, कई सांसद और अन्य कई राज्य सरकार के मंत्री और विधायक शामिल होंगे। कल शाम 5 बजे से रंगारंग कार्यक्रम और मुख्य अतिथि के संबोधन के साथ एमपीएल की शुरुआत होगी।

जिला पंचायत CEO पर 25 हजार का जुर्माना: राज्य सूचना आयोग ने की कार्रवाई, ये है पूरा मामला

मध्यप्रदेश क्रिकेट लीग के सभी मैचों में आम जनता के लिए निशुल्क एंट्री रखी गयी है। आईपीएल की तर्ज पर मैच का लाइव प्रसारण ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी प्रसारित किया जाएगा। पूरे भारत के दर्शक मैच को लाइव विभिन्न माध्यम से देख सकते है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m