मनीष जायसवाल, बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे जानकर आप भी तारीफ करने से नहीं रूकेंगे। दरअसल, नेपानगर में दस दिन पहले एक बंदर की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसका रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। वहीं आज बंदर के दसवें पर ग्रामीणों ने मुंडन कराया है।

बुरहानपुर के नेपानगर से सटे ग्राम अम्बाड़ा में एक बंदर कई सालों से रहता था। इस दौरान उसने कभी किसी ग्रामीण को नुकसान नहीं पहुंचाया। जिसके चलते वह सभी का दुलारा बन गया था। दस दिन पहले ही इस बंदर की आकस्मिक मौत हो गई थी। उसकी मौत से ग्रामीण भावुक हो गए थे। वहीं ग्रामीणों ने उसका रीति रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया था।

Burhanpur में 14 गोवंश जब्त: पुलिस को देख भाग निकले तस्कर, मामला दर्ज

गांव वालों ने कुर्सी पर बंदर के शव को रखकर उसकी आरती उतारने के बाद शवयात्रा भी निकाली थी। वहीं आज शुक्रवार को बंदर के दसवें पर गांव के 15 लोगों ने मुंडन कराया। इसके बाद बंदर की आत्मा की शांति के लिए स्थानीय हनुमान मंदिर में प्रार्थना भी की। बेजुबान के प्रति ग्रामीणों के इस कार्य की हर तरफ चर्चा हो रही है।

स्थान एक, दर्शन अनेक: इंदौर रेलवे स्टेशन पर ज्योतिर्लिंग के दर्शन, VR तकनीक से महाकाल की भस्म आरती में भी हो सकते हैं शामिल

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m