न्यूयार्क। फ्लोरिडा में बारिश के चलते आज आयरलैंड और अमेरिका का मैच नहीं हो पाया. ऐसे में अमेरिकी टीम को एक अंक मिला गया और अमेरिकी टीम सुपर-8 में प्रवेश कर गई. वहीं पाकिस्तान की टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई है.

यूएसए टीम का आयरलैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया. इससे अमेरिका को अंक मिल गया और उसके 5 अंक हो गए. पाकिस्तान जीतकर भी 4 अंक तक ही पहुंच सका, इसलिए वह टूर्नामेंट से बाहर हो गया. अमेरिका ने सुपर-8 में जगह बनाकर इतिहास रच दिया. यह उसका पहली टी20 वर्ल्ड कप है और वह सुपर-8 में पहुंच गया. इसके साथ ही पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा का भी बोरिया बिस्तर पैक हो गया.

पाकिस्तान की टीम अमेरिका और भारत से हार गई थी. कनाडा के खिलाफ जीत के बाद उम्मीदें जिंदा रहीं, लेकिन फ्लोरिडा की बारिश ने उन पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान एकमात्र बड़ी टीम नहीं है जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई है. न्यूजीलैंड भी ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाया.

पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में नहीं पहुंच पाने के लिए खुद जिम्मेदार है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ग्रुप-ए में भारत के अलावा आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका जैसी टीमें थीं. भारत को छोड़ दें तो वह किसी भी टीम को आसानी से हरा सकती थी, लेकिन अमेरिका के खिलाफ हार जाने के बाद कैसे सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीद की जा सकती है. अमेरिका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की टीम ने काफी लचर प्रदर्शन किया था.