जगदलपुर। बस्तर में एनएसयूआई की ओर से आयोजित आमचो हक आदिवासी छात्र संवाद में राहुल गांधी ने आरएसएस, बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए छात्रों से पूछा कि घर में लड़ाई होती है तो किसे फायदा होता है ? छात्रों ने जवाब दिया पड़ोसी को। ठीक इसी तरह से आज जम्मू-कश्मीर में हो रहा है।

राहुल गांधी भारत के भीतर जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद चरम पर है। पूरी तरह से कश्मीर हिंसा की चपेट में है। जब से मोदी सरकार आई है वहां अशांति फैला हुआ है। केन्द्र में भी बीजेपी सरकार और कश्मीर में भी बीजेपी सरकार। बावजूद इसके कश्मीर के भीतर घाटी लाल और बेहाल है। कश्मीर में सेना और कश्मीरवासियों को लड़ाकर मोदी सरकार अपने राजनीतिक फायदा में जुटी है। कश्मीर में हिंसा होने से पाकिस्तान और चीन को फायदा हो रहा है। और सबसे अहम ये है कि बीजेपी और आरएसएस को फायदा हो रहा है।

जब तक यूपीए सरकार थी तब तक कश्मीर में शांति थी, देश में कही भी अशांति का माहौल नहीं था। लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद से कश्मीर सहित असम, तमिल, केरल और कई राज्यों में अशांति फैलते जा रही है। हर कहीं माहौल उग्र और हिंसात्मक हो चला है। मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र में किसान जल-मर रहे हैं। बीजेपी और आरएसएस को इसी हिंसा से फायदा होता है। उनका काम ही है माहौल बिगाड़ते रहना।