रायपुर। जुलाई 2023 में बजट सत्र के दौरान तमाम शासकीय विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को 350 करोड़ रुपए 27% वेतन वृद्धि के लिए प्रदान किया गया था, जो आज तक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को अप्राप्त है. इस संबंध में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से मुलाकात की. इसे भी पढ़ें : G7 देशों ने भारत की पहल का किया समर्थन, सम्मेलन वक्तव्य में शामिल किया भारत-मध्य पूर्व-यूरोप कॉरिडोर

छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित मिरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने महानदी भवन में आयोजित बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से मुलाकात कर 27 प्रतिशत वेतन वृद्धि, ग्रेड पे सहित 18 बिंदु ज्ञापन सौंपा. इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह को भी ज्ञापन देकर कार्यवाही की अपील की गई. डॉ. मिरी ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने एक सप्ताह के अंदर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

इसे भी पढ़ें : अबूझमाड़ के जंगल में पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए आठ नक्सली, एक जवान भी हुआ घायल…

गौरतलब है कि पिछली सरकार में जुलाई 2023 को अनुपूरक बजट सत्र में मुख्यमंत्री ने संविदा कर्मचारियों को 27 प्रतिशत वेतन वृद्धि की घोषणा की थी उसमें से कई विभागों में को प्राप्त हो चुका है, लेकिन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को आज 11 माह बीत जाने के बाद भी इंतजार करना पड़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करने वालों में डॉ अमित मिरी के अलावा कौशलेश तिवारी, डॉ. रविशंकर दीक्षित, पूरन दास, डॉ. गौरव तिवारी शामिल रहे.