अनिल मालवीय, इछावर (सीहोर)। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के इछावर में एक तरफ विवाह को लेकर घरों में जमकर तैयारी की जा रही थी। परिवार में खुशियों का माहौल था, लेकिन प्रशासन के एक फोन कॉल ने उन दर्जन परिवारों की तमाम खुशियों को मायूसी में बदल दिया। रविवार को आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के करीब 150 आवेदन को प्रशासन ने विवाह के ठीक 14 घंटे पहले निरस्त कर दिया है। जिसके बाद वर-वूध और परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

दरअसल, प्रशासन ने आवेदन में खामियां बताकर इसे निरस्त कर दिया है। आवेदन निरस्त होने की सूचना मिलते ही वर-वधू और उनके परिजन जनपद कार्यालय पहुंचे। मामले की खबर लगते ही कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसडीएम जमील खान से निरस्त आवेदनों की सूची मुहैया कराने की मांग की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन गरीब जोड़ों का विवाह कांग्रेस पार्टी अपने खर्च पर कराएगी।

जेल प्रहरी के अंडर गारमेंट में छिपा था गांजा, तंबाकू और सिगरेट: कैदियों को सप्लाई करने से पहले ही पकड़ाए, अंदर इस रेट में बेच रहे थे समान

गौरतलब के मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत रविवार को नगर के मंडी प्रांगण में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस विवाह के लिए 603 वर-वूध ने आवेदन जमा कराए थे। उन आवेदनों को निरीक्षण के बाद प्रशासन ने शनिवार को करीब 150 आवेदन निरस्त कर दिया है। इसका कारण आवेदन अपूर्ण होना और कागजों में खामियां होना बताया गया है।

CM मोहन ने किया MPL का शुभारंभ, शंकरपुर स्टेडियम अब कहलाएगा श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम, मुख्यमंत्री बोले- रोम-रोम में क्रिकेट

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m