संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. लोरमी में एक बार फिर निर्वाचन अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है. पूरा मामला आदर्श मतदान केंद्र बूथ क्रमांक 95 का है और जब आदर्श मतदान केंद्र की हालत यह है तो बाकी मतदान केंद्रों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है. दरअसल एक बुजुर्ग महिला मतदान केंद्र तक खुद ही जमीन पर घिसटते-घिसटते हाथ और पैर के दम पर मतदान केंद्र तक पहुंची.

 

आज रानीगांव निवासी अनिता ध्रुव उम्र 50 साल जो महात्मा गांधी वार्ड  9 बूथ क्रमांक 95 में अपना मतदान करने मतदान स्थल पहुंची, जहां मतदान करवाने वाले अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है और यह महिला किसी तरह 100 मीटर की दूरी पर स्थित अपने घर से मतदान कराने मतदान स्थल पहुंची. यहीं नहीं स्कूल परिसर में मतदान कराने जहां तक पंडाल लगवाया है, वहां तक खुद अपने कमर, हाथ और पैर के दम पर जमीन में घिसलते हुए मतदान केंद्र स्थल पहुंची.

दरअसल यहां किसी तरह अधिकारियों द्वारा विल चेयर की व्यवस्था नहीं की गई, जिसके चलते वह महिला पैर से घिसलते ही मतदान केंद्र पहुंचकर अपना मतदान की है. वहीं इस मामले को लेकर लोरमी विधानसभा के रिटर्निंग आफिसर लोकेश चंद्राकर से बात की गई तो उन्होंने आदर्श मतदान केंद्र में विल चेयर की व्यवस्था कराने की बात कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिए.

बता दें कि लोरमी नगर पंचायत अंतर्गत 12 मतदान केंद्र हैं, जिसमें 4 मतदान केंद्र के पीछे 1 व्हीलचेयर रखने की बात कही गई थी, लेकिन मतदान केंद्र पर व्यवस्था नहीं की गई.