शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने करीब 1 लाख बुजुर्गों को मिलने वाली पेंशन को बंद कर दिया है। इसे लेकर अब प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने आरोप लगाया कि सरकार वृद्धों के हक का पैसा अपनी सुविधाओं में खर्च कर रही है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने भी इस मामले में कहा कि किसी बुजुर्ग की मृत्यु हुई तो सरकार पर धारा 302 के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। इस योजना के बंद होने से कई बुजुर्ग सड़कों पर आ जाएंगे, भूखे  मरने को मजबूर हो जाएंगे। सरकार ने अपने स्वार्थ के लिए पहले योजना की राशि 1000 करने का वादा किया था। अब स्वार्थ पूरा होने पर बुजुर्गों को भूल गए। 

‘मदरसों में राष्ट्रगान और ध्वजारोहण अनिवार्य हो’, मंत्री की मांग को स्कूल शिक्षा मंत्री ने नकारा, कहा- इसकी जरूरत नहीं

जरूरतमंदों के नाम पर आंख मूंद लेती है सरकार

इंदिरा गांधी ओल्ड पेंशन स्कीम बंद करने पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता स्वदेश शर्मा भी सरकार पर हमलावर हुए हैं। उन्होंने कहा कि अविवाहित वृद्धों की पेंशन भी बंद की। सरकार मंत्रियों के लिए आलीशान बंगले बनाना है, नई गाड़ियां खरीदना है, हवाई जहाज खरीदना है। यहां तक की इवेंट पर भी पैसा खर्च कर रहे हैं। लेकिन जरूरतमंदों के नाम पर सरकार आंख मूंद लेती है। वृद्धों के हक का पैसा सुविधाओं में खर्च कर रही सरकार। 

बुजुर्गों को सरकार ने दिया बड़ा झटका: हर महीने मिलने वाली पेंशन की बंद, इन लोगों का कटा नाम

बुलडोजर वाली महिला SDM की कार्रवाई: कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी बनाने वाले खेत मालिक पर FIR, कॉलोनाइजरों में हड़कंप

डीजीपी फोन नहीं उठाते

पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने एक प्रेसवार्ता की जिसमें उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ग्वालियर, चंबल, भिंड में कांग्रेस की कार्यकर्ताओं पर अत्याचार हो रहा है। विधानसभा चुनाव के दिन और उसके बाद से लगातार एक व्यक्ति को प्रताड़ित किया जा रहा है। लहार के विधायक सतीश शर्मा के दबाव में पुलिस प्रशासन काम कर रही है। लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कर जेल में भेजा जा रहा है।  अगर पुलिस ऐसे ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज करेगी तो जीतू पटवारी पुलिस अधीक्षक ऑफिस का घेराव करेंगे। फर्जी तरह से अवैध हथियार और कारतूस रख कर कार्यकर्ताओं को जेल भेजा गया। डीजीपी फोन नहीं उठाते। यहां तक की पुलिस अधीक्षक ने तो सभी थाना प्रभारी को कांग्रेस नेताओं के फोन उठाने से इनकार कर दिया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m