T20 World Cup 2024: अमेरिका-वेस्टइंडीज में जारी टी20 विश्व कप 2024 में 5 ऐसे गेंदबाज हैं, जिनका इकोनॉमी रेट सबसे बढ़िया है. इस बॉलर के सामने बल्लेबाज बेबस दिखे हैं.

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज तक गेंदबाजों का दबदबा दिखा है. ग्रुप स्टेज के अधिकतर मैच अमेरिका की पिचों पर हुए, जहां बल्लेबाज एक एक रन बनाने को तरस गए. सबसे ज्यादा मुश्किल नासाउ काउंटी के मैदान पर हुई, जहां टीमें 100 रनों के भीतर सिमटती दिखीं. इस सीजन 5 ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने बल्लेबाजों को बांधकर रखा. खास बात ये है कि इन 5 गेंदबाजों में तीन तो अकेले न्यूजीलैंड के स्टार बॉलर हैं.

ग्रुप स्टेज तक 12 टीमें बाहर हो चुकी हैं, जबकि 8 टीमों ने सुपर 8 के लिए जगह बनाई है. इन टीमों में भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, अमेरिका, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और इंग्लैंड शामिल हैं. नीचे जानिए इस सीजन के 5 कंजूस बॉलर के बारे में.

टी20 विश्व कप 2024 के पांच कंजूस बॉलर कौन?

  1. टिम साउदी (न्यूजीलैंड)

न्यूजीलैंड के इस सीनियर बॉलर ने इस सीजन कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने अपनी टीम के लिए 3 मैचों में 12 ओवर डाले. इस दौरान 7 विकेट लिए. खास बात ये है कि उनका इकॉनमी महज 3.00 का रहा है, जो इस टूर्नामेंट में किसी भी गेंदबाज से बढ़िया है.

  1.  रचिन रवींद्र (न्यूजीलैंड)

रचिन रवींद्र कंजूस गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने तीन मैचों में सिर्फ 3 ओवर डाले, जिनमें 3.00 की इकॉनमी से रन खर्च किए. उन्होंने 2 बल्लेबाजों का शिकार भी किया है. हालांकि उनकी टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुकी है.

  1. मुस्तफिजुर रहमान (बांग्लादेश)

बांग्लादेश के इस स्टार गेंदबाज ने अब तक 4 मैचों में 16 ओवर फेंके, इस दौरान 7 विकेट भी लिए हैं. खास बात ये है कि मुस्तफिजुर का इकॉनमी रेट 3.38 का रहा है. मतलब इस गेंदबाज ने अपने हर एक ओवर में 4 से कम रन दिए. यह आंकड़े टी20 में बेस्ट गेंदबाज की निशानी माने जाते हैं.

  1. ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस सीजन कमाल का प्रदर्शन किया. 4 मैचों के 16 ओवरों में बोल्ट ने 9 खिलाड़ियों का शिकार किया है. इस सीजन उनका इकॉनमी 3.69 का रहा है. इस दमदार प्रदर्शन के बाद भी टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई, क्योंकि बल्लेबाजों ने दम नहीं दिखाया.

  1. सोमपाल कामी (नेपाल)

नेपाल के इस तेज गेंदबाज ने 3 मैचों में कुल 9 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने 3.78 की इकॉनमी से रन खर्च किए. खास बात ये है कि इस गेंदबाज ने 3 विकेट भी लिए हैं. सोमपाल के पास ज्यादा गति नहीं है, इसके बाद भी उन्होंने अपने वेरिएशन के दम पर नेपाल टीम के लिए बढ़िया गेंदबाजी की है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H