उमेश यादव, सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में सांतवें दिन बस ऑपरेटर्स की हड़ताल खत्म हो गई है। प्रशासन ने बस संचालकों की मांगों को मान ली है। कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत ने की मध्यस्तता की है। अब नए बस स्टैंड से सिविल लाइन, मकरोनिया होकर ही बसें गुजरेंगी। प्रशासन ने इसी रुट को बंद किया था और बस ऑपरेटर्स इस रूट से समहत नहीं थे।

दरअसल, बस ऑपरेटर्स का आरोप है कि नवनिर्मित दो बस स्टैंड शहर से दूर होने के कारण वहां पर यात्री नही पहुंच रहे थे। साथ ही बसों को इन बस स्टैंड तक पहुंचने में अब 15 से 20 किलोमीटर का अतिरिक्त रास्ता तय करना पड़ रहा था। लिहाजा शहर के अंदर स्थित पुराने बस स्टैंड से ही बसों का संचालन किया जाए। कल मंगलगवार को कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत और कलेक्टर दीपक आर्य ने बस ऑपरेटर्स संघ के प्रतिनिधियों से चर्चा कर हड़ताल वापस लेने की अपील की थी।

बस स्टैंड विवाद मामले में पूर्व मंत्री की एंट्री: गोपाल भार्गव ने सीएम मोहन को लिखा पत्र, कहा- पुराने स्टैंड से ही बसों का संचालन जारी रखा जाए 

इस मामले में पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने भी सीएम डॉ मोहन यादव को पत्र लिखकर पुराने बस स्टैंड से ही बसों का संचालन जारी रखने की मांग की थी। उन्होंने पत्र में लिखा कि नए बस स्टैंड दूर और अव्यवहारिक जगह पर होने से लोगों को परेशानी हो रही है। नए बस स्टैंड में आम नागरिकों असुविधा हो रही है, लेकिन भूमाफिया की रुचि जरूर दिखाई दे रही है।

बसों के पहिये थमने से यात्री परेशान: कैबिनेट मंत्री ने बस आपरेटर्स की हड़ताल वापस लेने की अपील, प्रशासन के इस आदेश का हो रहा विरोध

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m