लखीमपुर. गोला क्षेत्र के महेशपुर वन रेंज क्षेत्र में खेत पर गए किसान पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. शोर मचाने पर मौके पर ग्रामीण एकत्रित हो गए और बाघ को खदेड़ने का प्रयास किया. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया और घायल को सीएचसी मोहम्मदी भिजवाया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

मामला हिम्मतपुर वनबीट का है, जहां पर रेहरिया गांव के निवासी पवन सिंह (25) पुत्र अशोक सिंह जो किसी काम से खेत पर गये था और वहीं पर पहले से घात लगाए बैठे बाघ ने पवन सिंह पर हमला कर उसे घायल कर दिया. पवन के शोर मचाने पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए, जिनके शोर मचाने से बाघ वहां से भाग कर गन्नें में छिप गया. जिसके बाद घायल पवन सिंह को सीएचसी मोहम्मदी भेजा गया है, जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – UP में होगी राज्य पक्षी सारस की गणना, प्रकृति प्रेमियों का सहयोग लेगी सरकार

ज्यादा समय तक एक जगह पर बाघ नहीं रहता

घटना की सूचना वन विभाग को दी गई. मौके पर पहुंचे डिप्टी रेंजर राम नरेश वर्मा ने लोगों को हिदायत देते हुए बताया दी कि जब भी खेतों की तरफ जाएं झुंड के साथ जाएं और हल्ला मचाते हुए जाएं लाठी-डंडों के साथ जाएं क्योंकि आपके क्षेत्र में बाघ है. हालांकि, ज्यादा समय तक एक जगह पर बाघ नहीं रहता है फिर भी जब तक बाघ यहां से नहीं जाता तब तक वन विभाग द्वारा इसकी निगरानी की जाएगी की जाएगी.

देखिए वीडियो-

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक