लखनऊ. UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती में हुए पेपर लीक मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. पुलिस ने परीक्षा कराने की जिम्मेदारी गुजरात की प्राइवेट कंपनी एजुटेस्ट को दी गई थी. अब उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया गया, लेकिन उसका मालिक विनीत आर्य विदेश भाग गया.

ऐजुटेस्ट को प्रदेश में किसी भी विभाग में भर्ती परीक्षा करने का काम नहीं मिलेगा. इसके साथ ही उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है. कंपनी के संचालक विनीत आर्य को एसटीएफ की तरफ से चार बार नोटिस दिया जा चुका है.

STF ने अब तक कई समन भेजे लेकिन विनीत आर्या की बस इतनी जानकारी मिली कि वो अमेरिका भाग गया है. ऐसे में अब कई सवाल उठ रहे हैं.

पुलिस भर्ती बोर्ड में अचानक डीजी का बदला जाना और गुजरात की संदिग्ध कंपनी को सिपाही भर्ती जैसी बड़ी परीक्षा का ठेका देना. पेपर लीक होना और मालिक का विदेश भाग जाना, फिर भर्ती बोर्ड की डीजी का हटाया जाना सब कुछ संदेहजनक है.

फिलहाल STF कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है, लेकिन IPS अफसरों से पूछताछ नहीं हो पा रही कि इस कंपनी को ठेका किसने दिया था. हालांकि जल्दी ही उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती री-एग्जाम की तारीखों का ऐलान हो सकता है.

अयोध्या में हार का बदला लेने को बेताब: BJP के लिए नाक की लड़ाई बनी ये सीट, उपचुनाव के सियासी अखाड़े में कौन मारेगा बाजी ?

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m