कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूल में बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रवेश उत्सव चलाया है। उत्सव के आखिरी दिन यानी आज तमाम स्कूलों में बच्चों की पाठशाला लगाई गई। जबलपुर शहर के अलग-अलग पाठशालाओं में तमाम प्रतिनिधियों ने जाकर बच्चों को पाठ पढ़ाया और बच्चों से अनुभव साझा किए। मॉडल हाई स्कूल में भी पूर्व मंत्री और पाटन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अजय बिश्नोई ने बच्चों को संबोधित किया और उनसे अपने अनुभव शेयर किए।

मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि आज मुझे अपने गुजरे जमाने की याद आ गई, जब वह बचपन में इसी स्कूल में पढ़ा करते थे। उन्होंने ने कहा कि आज बच्चों से मिलकर मन प्रसन्न हो गया। फिर से अपने स्कूल वाले दिन मुझे याद आ गए। पंडित लज्जा शंकर हाई स्कूल 100 साल से ज्यादा से लगातार उपलब्धियां देते आ रहा है। इस स्कूल ने देश को अनेक नायाब हीरे दिए हैं। उन्होंने कहा कि आज फिर से इस स्कूल के बच्चों के बीच में अपने आप को पाकर बेहद खुश महसूस कर रहा हूं।

MP में 18 जून से चलेगा स्कूल चलो अभियानः शाला प्रवेश उत्सव में बच्चों को मिलेगी मुफ्त में किताब और स्टेशनरी

वहीं मॉडल स्कूल में के बच्चों ने भी अपने बीच में विधायक को पाकर बेहद खुशी महसूस की। बच्चों ने कहा कि विधायक से उन्हें आज बहुत सारी चीज सीखने को मिली। बच्चों ने कहा कि विधायक ने बताया कि पढ़ाई तो एक जरिया है। जिंदगी में आगे जाने के लिए आपको बहुत कुछ सीखना पड़ता है। बहुत सारे तजुर्बे आपको आपका मुकाम दिलाते हैं।

6 शिक्षक निलंबित: स्कूल प्रवेश उत्सव के दिन कलेक्टर ने की कार्रवाई, जानें क्या है वजह  

विधायक अशोक ने लगाई पाठशाला

जबलपुर कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अशोक रोहाणी ने भी रांझी क्षेत्र में अलग-अलग स्कूलों में पाठशाला लगाई। विधायक ने बच्चों को पढ़ाई के साथ समय के सदुपयोग का भी पाठ पढ़ाया। विधायक ने बच्चों की दिनचर्या से लेकर रात तक का पूरा शेड्यूल बनाया और बच्चों को बताया कि कैसे समय का सदुपयोग कर आप सार्थक जीवन में आगे बढ़ते हुए भविष्य की मंजिल को पा सकते हैं। इसके साथ ही विधायक ने बच्चों को शारीरिक एक्टिविटी के साथ सामाजिक सरोकार और संस्कार निभाने की भी बात कही। विधायक ने कई सारे बच्चों से पढ़ाई से लेकर उनके सामाजिक जीवन और रहन-सहन को लेकर भी सवाल किए।

बड़े स्तर पर स्कूल चले हम अभियान: 18 जून से खुलेंगे प्रदेश के सरकारी स्कूल, CM डॉ मोहन विद्यार्थियों को तिलक लगाकर कराएंगे प्रवेश

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m