रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और NSUI ने संयुक्त रूप से प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा के निवास का घेराव किया. उन्होंने राज्य में भाजपा सरकार के आने के बाद अपराधों में बढ़ोतरी और कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि भाजपा सरकार निर्दोषों की गिरफ्तारी कर रही है. इसी के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने गृहमंत्री से उनके इस्तीफे की मांग की है.

बता दें, राजधानी रायपुर के गांधी मैदान में जिला कांग्रेस भवन से सैकड़ों युवा और महिलाएं एकजुट होकर गृहमंत्री के निवास की ओर निकले. नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों को महिला थाने के पास पुलिस ने रोका, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच खींचातानी का माहौल बना रहा. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गृहमंत्री विजय शर्मा का पुतला दहन किया और 2 घंटे तक लगातार बैरिकेड्स को पार करने का प्रयास किया.

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा, “छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है. बलोदा बाजार और चाकूबाजी जैसी घटनाएं आम हो गई हैं. कल भी रायपुर में थाना परिसर के अंदर चाकू चलाए गए. हम इस स्थिति को लेकर गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग करने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया और खींचातानी की. हम अपने प्रदर्शन को तब तक जारी रखेंगे जब तक प्रदेश में यह घटनाएं बंद नहीं हो जातीं.”

वहीं राज्यसभा सांसद फूलों देवी नेताम ने कहा, “प्रदेश में आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं. महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं और बलोदा बाजार जैसी घटनाएं पहले कभी नहीं घटी थीं. इसलिए महिला कांग्रेस और हमारे युवा साथियों ने गृहमंत्री के निवास का घेराव किया और उनके इस्तीफे की मांग की.”

प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने कहा, “प्रदेश में कानून व्यवस्था लचर हो गई है और कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है. छात्रों के साथ भी घटनाएं बढ़ रही हैं. जब से भाजपा की सरकार आई है और विजय शर्मा गृहमंत्री बने हैं, अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है और पुलिस निर्दोष लोगों को जेल में डाल रही है. हम इसका विरोध करते हैं और गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हैं.”