रायपुर: अग्रवाल सभा और अग्रवाल युवा मण्डल द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून 2024, शुक्रवार को पतंजलि योग समिति और अग्रवाल सभा कचना मोहल्ला समिति के सहयोग से हवन और योग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

पतंजलि योग पीठ हरिद्वार से प्रशिक्षित शिक्षिका सिखाएंगी योग

प्रचार प्रसार प्रभारी आयुष मुरारका ने जानकारी दी कि यह कार्यक्रम अग्रसेन धाम छोकरा नाला में आयोजित किया जाएगा. सुबह 7:30 बजे से हवन की शुरुआत होगी और इसके बाद 8 बजे से योग सत्र आयोजित किया जाएगा. इस योग सत्र का संचालन पतंजलि योग पीठ हरिद्वार से प्रशिक्षित योग शिक्षिका कु. श्रेया अग्रवाल द्वारा किया जाएगा, जो उपस्थित लोगों को विभिन्न योगासन और प्राणायाम सिखाएंगी.

हर साल अग्रसेन धाम में होता है आयोजन

अग्रवाल सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने बताया कि सर्व समाज के लिए यह आयोजन हर साल अग्रसेन धाम में किया जाता है. उन्होंने कहा, “यह आयोजन समाज के सभी वर्गों के लिए खुला है और सभी को इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है.”

जानिए योग और हवन दोनों की विशेषता

युवा मंडल अध्यक्ष राम अग्रवाल ने कहा, “स्वस्थ शरीर के लिए योग आवश्यक है और हवन मन और पर्यावरण को शुद्ध करता है. इस तरह के आयोजन से हम समाज में जागरूकता फैलाने का प्रयास करते हैं.”

प्रचार प्रसार प्रभारी आयुष मुरारका ने सभी से इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है. उन्होंने कहा, “आइए, हम सब मिलकर योग और हवन के माध्यम से अपने शरीर, मन और पर्यावरण को शुद्ध करें और इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाएं.” इस आयोजन का उद्देश्य समाज में योग और हवन के महत्व को बढ़ावा देना है, जिससे लोग स्वस्थ और खुशहाल जीवन जी सकें.

आयोजकों ने सभी से इस अवसर का लाभ उठाने और अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है.