Vodafone Group Sells Towers: वोडाफोन ग्रुप ने मोबाइल टावर ऑपरेटर इंडस टावर्स में अपनी 18 फीसदी हिस्सेदारी ब्लॉक डील के जरिए बेच दी है। इसे बेचकर ग्रुप ने 1.8 बिलियन डॉलर यानी 15,037 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है।

कंपनी इस फंड का इस्तेमाल बैंकों से लिए गए कर्ज को चुकाने में करेगी। वोडाफोन ग्रुप ने बताया कि उसने इंडस टावर्स के 48.5 करोड़ शेयर 310-341 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचे हैं। ग्राहकों के मामले में वोडाफोन-आइडिया देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर है। दूसरे नंबर पर भारती एयरटेल और पहले नंबर पर रिलायंस जियो है।

इंडस टावर्स में वोडाफोन की 21.5 फीसदी थी हिस्सेदारी

बिक्री से पहले इंडस टावर्स में वोडाफोन की 21.5 फीसदी हिस्सेदारी थी, जिसे अब घटाकर 3.5 फीसदी कर दिया गया है। कंपनी ने पहले अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई थी। हालांकि, निवेशकों की मजबूत मांग के चलते कंपनी ने बिक्री का आकार लगभग दोगुना कर दिया। वहीं, एयरटेल ने कहा कि उसने इस सौदे में इंडस टावर्स में करीब 1% हिस्सेदारी खरीदी है। अब इंडस टावर्स में एयरटेल की हिस्सेदारी बढ़कर करीब 49% हो गई है। वोडाफोन-आइडिया का शेयर आज 1.83% की गिरावट के साथ 16.61 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

5G रोलआउट और 4G कवरेज के लिए VI की योजना

छह दिन पहले खबर आई थी कि वोडाफोन ग्रुप इंडस टावर्स में अपनी पूरी हिस्सेदारी यानी 2.3 बिलियन डॉलर यानी 19,213 करोड़ रुपये ब्लॉक डील के जरिए बेच सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वोडाफोन आइडिया की 5G रोलआउट और 4G कवरेज की योजना है।

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक