अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल जिला स्तरीय सामूहिक योगाभ्यास में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. यहां उन्होंने लोगों के साथ योग किया. अपने संबोधन में बलौदाबाजार भाटापारा जिले के प्रभारी मंत्री श्यामबिहारी ने कहा कि वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे, जहां योग क्रिया कराई जाएगी.

उन्होंने कहा कि योग भारत की प्राचीन विद्या है. योग पद्धति हजारों साल से विकसित है. चिकित्सा पद्धति के रूप में विकसित हुआ है. ऋषियों महर्षियों ने इसे बढ़ाया. भारत में प्राचीन काल से लोग योग करते आए हैं, जिसे हम समय समय पर देखते और सुनते रहे हैं. पानी के अंदर और ऊपर संत मुनि बैठ और लेट सकते हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से योग अंतरराष्ट्रीय पर पहुंचा.

मंत्री जायसवाल ने उपस्थित स्कूली छात्र- छात्राओं को ताड़ासन, वज्रासन, भ्रामरी, वृक्षासन जैसे विभिन्न योग आसन सिखाया. उन्होंने कहा कि हर दिन योग करके खुद को निरोग किया जा सकता है. शरीर बीमारी से न घिरे, बीमारी से बचने के लिए दिनचर्या में योग करने की आवश्यकता है.

मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री जायसवाल ने सभी को योग दिवस की बधाई दी. उन्होंने सभी से अपील की कि अपनी दिनचर्या की शुरुआत योग से करें, जिससे मन चित्त और स्वास्थ्य सभी ठीक रहता है. इस कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष सनम जांगड़े, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष चितावर जायसवाल, कलेक्टर दीपक सोनी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि, स्कूली बच्चे, आम नागरिक और अधिकारी-कर्मचारी शामिल थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक