दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी पानी के मुद्दे पर अनशन करने जा रही हैं. आतिशी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करने के बाद दोपहर 12 बजे से अनशन पर बैठेंगी. आतिशी ने साफ किया है कि उनका यह अनशन तब तक चलता रहेगा जब तक हरियाणा से दिल्ली के हक का पानी नहीं मिल जाता है.

आतिशी ने शुक्रवार सुबह अपने x हैंडल से कहा कि दिल्ली में पानी की समस्या बरकरार है और इसलिए वह अनशन करने जा रही हैं. आतिशी ने कहा, ‘दिल्ली में पानी की कमी बरकरार है. आज भी 28 लाख दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल रहा. हर संभव प्रयास के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही.’ आतिशी ने कहा कि महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चलकर ‘पानी सत्याग्रह’ करेंगी.

आतिशी ने साफ किया कि पानी मिलने तक उनका अनशन जारी रहेगा. आतिशी ने कहा, ‘महात्मा गांधी ने सिखाया है कि अगर अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना हो, तो सत्याग्रह का रास्ता अपनाना होगा. आज से ‘पानी सत्याग्रह’ शुरू करूंगी. सुबह 11 बजे राजघाट जाऊंगी और गांधी जी को श्रद्धांजलि दूंगी. 12 बजे से भोगल, जंगपुरा में अनिश्चितकालीन अनशन की शुरुआत करूंगी. जब तक दिल्ली वालों को हरियाणा से अपने हक का पानी नहीं मिलेगा, तब तक अनशन पर रहूंगी.’

अरविंद केजरीवाल को झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत पर लगाई रोकhttps://lalluram.com/shock-to-arvind-kejriwal-delhi-high-court-bans-bail/

दिल्ली में करीब एक महीने से पानी का संकट बना हुआ है. दिल्ली सरकार का आरोप है कि हरियाणा से यमुना में पानी की आवक कम कर दी गई है. वहीं, हरियाणा सरकार का दावा है कि निर्धारित मात्रा में दिल्ली को पानी दिया जा रहा है और इसमें किसी तरह की कमी या रुकावट नहीं की गई है. भाजपा का आरोप है कि लीकेज और टैंकर माफिया की वजह से दिल्ली में पानी की किल्लत है.