कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी बीते कुछ महीनों से फ्लैट ले कर सट्टा लगाया करते थे। सट्टे के इस जाल में आरोपी शहर के बड़े लोगों को बिठाते थे। मामले को लेकर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की रेडडी अन्ना ऑनलाइन सट्टे का धंधा डीबी सिटी में चल रहा है। जिसके बाद पुलिस ने सट्टे के अड्डे पर छापा मारकर कार्रवाई कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। टाउनशिप के फ्लैट-A801 को सटोरियों ने पांच महीने पहले किराए पर लेकर अपना अड्डा बनाया था। पुलिस ने सट्टा लगवाने में इस्तेमाल लैपटॉप, मोबाइल और हिसाब किताब की डायरी जब्त की है।

सदन में सरकार को घेरने की तैयारी: नर्सिंग घोटाले को लेकर कांग्रेस ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी, जनता से मांगी जानकारी

बताया जा रहा है कि, डीबी सिटी से शंकर कुशवाह की गैंग अन्ना रेडडी सट्टा ऑपरेट कर रही है। इस इनपुट पर पुलिस ने सटोरियों के ठिकाने पर छापा मारा। फ्लैट ए-801 में शंकर कुशवाह के साथ राज जाटव, कादिर खान, राघव तोमर मुरार और महाराजपुरा ऑनलाइन सट्टा लगवाते मिले। शंकर कुशवाह ने पूछताछ में खुलासा किया कि, अन्ना रेडडी के सट्टा कारोबार से जुड़े लोगों के जरिए उसने भी धंधे की लिंक खरीदी थी। उसके बाद डीबी सिटी में सट्टा कारोबार के लिए 25 हजार रुपए महीना किराए पर लेकर फ्लेट में कारोबार जमाया।

आरोपी ने बताया कि, उसे शहर में तीन हजार क्लाइंट बनाने का टास्क मिला है। अभी तक 700 ग्राहक तैयार कर चुका है। पूछताछ में सामने आया कि शंकर और उसके साथियों को सट्टा कारोबार शुरू करने से पहले झांसी बुलाकर उन्हें ट्रेनिंग दी गई थी। वहीं शहर में किसे ग्राहक बनाया जा सकता है। इसकी जानकारी बड़े शहरों में बैठकर कारोबार कर रहे सरगना पीडीएफ फाइल से उन्हें जानकारियां भेजते है। फिर उसके हिसाब से यहां टीम काम करती है।

ऑनलाइन सट्टे पर पुलिस का हंटर: 4 आरोपी गिरफ्तार, लैपटॉप-मोबाइल और हिसाब-किताब की डायरी जब्त

एक ग्राहक बनाने में उन्हें 10 प्रतिशत कमीशन मिलता है। सटोरियों ने खुलासा किया कि, अभी पांच महीनों में उनका धंधा खासा जम गया है। हर महीने करीब 40 लाख रुपए की बुकिंग कर रहे हैं। इसमें 4 लाख रुपए महीने उनकी कमाई रहती है। कमीशन काट कर पूरी रकम सरगनाओं के बताए खातों में ट्रांसफर करते हैं। पुलिस इस पूरे मामले में जांच में जुट गई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m