Rajasthan News: अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के 62वें प्रांतीय अधिवेशन में राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि ‘हम अब किसी भी विभाग में वैकेंसी खाली नहीं होने देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सभी विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कर्मचारी के रिटायरमेंट पर पद खाली होते ही लिस्ट तैयार करें और हर महीने भर्तियां निकालें।

सीएम ने बताया कि अब तक 17 हजार युवाओं को सरकारी नियुक्तियां दी जा चुकी हैं। इस वर्ष 70 हजार भर्तियां राज्य सरकार की ओर से की जा रही हैं। प्रदेश में चरणबद्ध रूप से कई भर्तियां आने वाली हैं। युवा तैयारी करें, उन्हें किसी भी प्रकार से निराशा नहीं होगी।

इस दौरान सीएम ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘गहलोत सरकार ने 5 साल में बिजली विभाग में एक नई यूनिट नहीं लगायी, जिससे बिजली संकट हो गया था। गांवों में बिना पानी के सोर्स के ही पाइप लाइन बिछा दी गई थी, जिससे पेयजल संकट की स्थिति बनी। राजस्थान में भाजपा की सरकार ने आते ही इस दिशा में प्राथमिकता से काम किया है।

सीएम ने आगे कहा कि सरकार 300 कॉलेजों का रिव्यू करवा रही है। जहां व्यवस्थाएं ठीक हैं, उनका संचालन जारी रखा जाएगा। अन्य को बंद करने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें