हेमंत शर्मा, इंदौर। नीट व नेट परीक्षा पेपर लीक (NEET and NET Exam Paper Leak) मामले को लेकर कांग्रेस (Congress) लगातार अलग-अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर आज शनिवार सुबह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भ्रष्टाचार का वृक्षारोपण किया। केंद्रीय मंत्रियों के फोटो लगाकर नेट की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए।

प्रदेश कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी का कहना है कि NEET परीक्षा में पेपर लीक कांड के कारण 24 लाख विधार्थियों का भविष्य दांव पर लग गया है। जो एजेंसी (NTA) देश की कई भर्ती परीक्षा करवाती है, उसकी भूमिका बड़े सवालों के घेरे में है। इस साल 5 मई को हुई NEET परीक्षा के जून को आए परिणाम में 67 बच्चों को सो फीसदी नंबर हासिल हुए। जबकि विगत वर्ष केवल 2 बच्चों को इतने नंबर हासिल हुए थे। वहीं 1563 विधार्थियों को ग्रेस मार्क्स दिए गए। यह दर्शाता है की पेपर लीक हुआ है।

बीजेपी पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अभी भी NTA को बचाने में लगे हैं, जबकि NTA के चेयरमैन प्रदीप जोशी जब जब जिस भर्ती परीक्षा के प्रभारी रहे है, वह परीक्षा में पेपर लीक हुआ है, ओर इस पेपर लीक की जांच भी उनको दे दी गई है। NTA द्वारा 15 दिन में होने वाली 3 परीक्षा को भी निरस्त किया है। ये दर्शाता है कि NTA की हालत क्या है। उन्होंने कहा बिना पेपर लीक घोटाले के कोई परीक्षा नहीं करवा सकता है। लाखों छात्र पूरे देश में अलग अलग जगह पुनः परीक्षा करवाए जाने की मांग कर रहे है। सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगी है, मगर केंद्र सरकार पेपर लिख कांड के आरोपियों को बचाने में लगी है।

उन्होंने कहा कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग कर रहे हैं, सेल्फी ले रहे मगर इन बच्चों को विषय में कुछ नही बोल रहे। इसी के विरोध में कांग्रेस ने अनोखा प्रदर्शन किया है। बतादें कि, कांग्रेस ने NEET भ्रष्टाचार वृक्षारोपण नोट का वृक्ष लगाया पतियों की जगह नोट लागए और फूलों की जगह शिक्षा मंत्री के फोटो लगाई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m