बठिंडा. पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने एक गोदाम पर छापेमारी करके 1. 55 करोड़ रुपए के बड़े गबन का पदार्फाश करते चावलों की 1138 बोरियों के साथ लदे 2 ट्रक जब्त किए है.

इस सम्बन्धित विजीलेंस ब्यूरो ने शिव शक्ति राइस मिल, गढ़शंकर, जिला होशियारपुर के मालिक गोपाल गोयल सहित दो ट्रक चालकों जगपाल सिंह और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है. जानकारी देते हुए विजीलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि जय जैनेंद्र फर्म के ठेकेदार हरीश दलाल, शिव शक्ति राइस मिल गढ़शंकर होशियारपुर के मालिक गोपाल गोयल, अंजनी राइस मिल कुत्तीवाल कलां, मोड़ मंडी, बठिंडा के मालिक, ट्रक ड्राईवर जगपाल सिंह और सुखविंर सिंह विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलेंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में केस दर्ज किया गया है.


उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही भारत ब्रांड योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय सहकारी खपतकार फेडरेशन आफ इंडिया की तरफ से बठिंडा, भुच्चो, मोड़, रामपुरा फूल और बुढलाडा के गरीब परिवारों को लगभग 70, ००० मीट्रिक टन चावल बांटें जा रहे थे, जिनकी कीमत लगभग 130 करोड़ रुपए बनती है. इनमें से 1000 मीट्रिक टन चावल पांच किलो और 10 किलो की थैलों में 18.50 प्रति किलो के हिसाब से वितरित किए जाने था.


बठिंडा जिले में 29 रुपए प्रति किलो के हिसाब के साथ यह चावल लाभपात्रियों को स्पलाई करने का टेंडर जय जैनेंद्र फर्म को दिया गया. वक्ता ने आगे कहा कि विजीलेंस ब्यूरो को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली थी कि लाभपात्रियों के 3.40 करोड रुपए के चावलों में गबन करने की कोशिश की जा रही है. सूचना पर कार्यवाही करते हुए विजीलेंस ब्यूरो की टीम ने चावलों की 1138 बोरियों के साथ लदे 2 ट्रक जब्त कर लिए हैं. उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धित उक्त सभी मुलजिमों और उक्त फर्मों के मालिकों खिलाफ केस दर्ज किया गया है और आगे वाली कार्यवाही जारी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक