IND vs BAN, T20 WC 2024: अमेरिका और वेस्ट इंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत सुपर 8 स्टेज में अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के साथ खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का अभी तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, लेकिन विराट कोहली बल्ला अब तक खामोश ही रहा है. टूर्नामेंट में उन्होंने अब तक खेली गई 4 पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें उनके बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी भी देखने को नहीं मिली है. 4 पारियों में वह सिर्फ क्रमशः 1, 4, 0 और 24 रन बनाने में कामयाब हुए हैं.

कोहली के ओपनिंग में फ्लॉप सबित होने के चलते उनके बैटिंग पोजीशन को बदलने की चर्चा भी देखने को मिल रही है. बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन को लेकर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर दिए अपने जवाब से सभी को चौंका दिया. विक्रम राठौर ने कहा कि लगता है कि आप लोग कोहली के ओपनिंग करने से खुश नहीं हैं? मुझे लगा था कि हर कोई चाहता था कि कोहली पारी की शुरुआत करें. हम इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं.

टीम इंडिया के लिहाज से वेस्टइंडीज के हालात काफी अच्छे

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने आगे कहा कि हम अपने बैटिंग क्रम से काफी खुश हैं और यदि इसमें किसी तरह का बदलाव होता है तो वह विपक्षी टीम और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा. वेस्टइंडीज के हालात के बारे में अपने बयान में राठौर ने कहा कि यहां की परिस्थितियां हमारी टीम को देखते हुए काफी अच्छी है, जिसमें हम प्लेइंग 11 में 2 से 3 स्पिन गेंदबाजों को खिला सकते हैं और ये हमारी एक ताकत भी है. अक्षर पटेल जो निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं तो उससे हम गेंदबाजी के साथ बैटिंग में भी गहराई मिलती है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H