राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को दिल्ली में इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टिट्यूट (ICAR) के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनकी जुबान फिसल गई। उन्होंने अपने आप को कृषि मंत्री की जगह मुख्यमंत्री बता डाला। हालांकि जब उन्हें यह एहसास हुआ तो तुरंत हंसते हुए कहा कि अब 20 साल मुख्यमंत्री रहा हूं तो कुछ दिन तो लगेंगे भूलने में। 

पेपर लीक पर MPPSC ने जारी किया स्पष्टीकरण, सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को बताया भ्रामक, कहा- गलत जानकारी फॉरवर्ड करने पर होगी कार्रवाई

दरअसल कार्यक्रम के दौरान शिवराज ने कहा, ”मैं सूची बनवा रहा था कि और किस किस से मिलूं। आप सबसे बात करना चाहता हूं।  क्योंकि मुख्यमंत्री को हर विषय़ की जानकारी नहीं होती।” शिवराज सिंह को अहसास हुआ कि उन्होंने खुद को सीएम कहकर संबोधित किया है। इस पर हंसते हुए उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री नहीं कृषि मंत्री। चार बार का सीएम रहा हूं। बीस साल रहा हूं तो कुछ दिन तो लगेंगे भूलने में। वहां भी मुझे गुमान नहीं था कि हम ही सब कुछ जानते हैं।    

सिवनी गोवंश हत्याकांड मामले में सरकार का बड़ा फैसला: उच्चस्तरीय जांच के लिए टीम गठित, 2 आरोपियों पर लगा NSA

शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में आगे कहा कि वहां भी मुझे कभी गुमान नहीं था कि हम ही सब जानते है। इसलिए मैंने तय किया कि कृषि के क्षेत्र में अनुसंधान हो, शिक्षा हो, उत्पादन हो। उन्होंने कहा कि जिनके कारण बेहतर प्रगति हुई है, जिनकी ज्ञान की गंगा ने नया इतिहास लिखा है, उसके भगीरथ यहां इकट्ठा होने वाले हैं तो मैंने कहा कि इस भगीरथी में मैं आज स्नान करूंगा, इसलिए आपके बीच आया हूं।   

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m