राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में लगातार कार्रवाई जारी है। इस मामले में परत दर परत राज खुल रहे हैं। वहीं इस बीच एक पूर्व अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है। शासन ने मध्य प्रदेश नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल की पूर्व रजिस्ट्रार सुनीता शिजू को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। शिजू वर्तमान में दतिया चिकित्सा महाविद्यालय में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत थीं। लेकिन जब वे नर्सिंग काउंसिल की रजिस्ट्रार थीं, तब इस घोटाले को अंजाम दिया था। साथ ही नर्सिंग संस्थाओं के निरीक्षण में अनियमितता पर 6 निरीक्षणकर्ताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। 

मर्डर या सुसाइड: सहेली से मिलने गई 14 साल की छात्रा 8वीं मंजिल से गिरी, मौके पर मौत, जांच में जुटी पुलिस

जानकारी के मुताबिक 2021-22 में कुल 10 नर्सिंग महाविद्यालयों को नियम विरूद्ध तरीके से सत्र 2021-22 के लिए मान्यता दी गई थी जो बाद में निरस्त कर दी गई। 10 नर्सिंग संस्थाओं में से 8 नर्सिंग संस्थाओं को निरीक्षणकर्ताओं की प्रतिकूल निरीक्षण रिपोर्ट के बावजूद तत्कालिक रजिस्ट्रार ने मान्यता नियम, 2018 के विपरीत नियम विरुद्ध मान्यता दी थी।

Bina By Election: विजयपुर के बाद बीना उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बनाई समिति, इन 3 नेताओं को किया शामिल

अन्य 2 नर्सिंग संस्थाओं वैष्णवी कॉलेज इंदौर और आरडीएम नर्सिंग कॉलेज, उमरिया को निरीक्षणकर्ताओं की अनुकूल रिपोर्ट के आधार पर मान्यता प्रदान की गई थी। जो बाद में मापदंड के अनुसार न होने से निरस्त की गई थी। इस मामले में नर्सिंग संस्थाओं के 6 निरीक्षणकर्ताओं को संबंधित शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता ने अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m