रायपुर. छत्तीसगढ़ के तिल्दा ब्लॉक में अदाणी पॉवर लिमिटेड के प्रस्तावित 1600 मेगावाट के विस्तार के लिए आयोजित जनसुनवाई सफलता पूर्वक सम्पन्न हुई. हजारों लोगों की उपस्थिति में हुई इस जनसुनवाई में 90 प्रतिशत लोगों ने परियोजना के पक्ष में समर्थन जताया.

जनसुनवाई का आयोजन

कलेक्टर रायपुर द्वारा आयोजित जनसुनवाई 22 जून 2024 को ग्राम ताराशिव के शासकीय स्कूल के पास खेल मैदान में हुई. रायपुर के अतिरिक्त कलेक्टर देवेंद्र पटेल, एसडीएम प्रकाश टंडन, और छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल के क्षेत्रीय अधिकारी प्रकाश रबड़े ने बैठक की अध्यक्षता की. अदाणी पॉवर लिमिटेड के पर्यावरण विभाग प्रमुख आर एन शुक्ला ने परियोजना की जानकारी दी.

ग्रामीणों का समर्थन और सुझाव

तिल्दा तहसील के 14 गांवों के हजारों ग्रामीणों ने इस जनसुनवाई में भाग लिया. बैठक के दौरान ग्रामीणों ने क्षेत्र के विकास, नौकरी और स्वरोजगार के अवसरों के प्रति समर्थन व्यक्त किया. तिल्दा जनपद के पूर्व अध्यक्ष देवव्रत नायक, कुर्मी समाज के अध्यक्ष ठाकुर राम वर्मा, और अन्य प्रमुख ग्रामीण नेताओं ने विस्तार के समर्थन में अपने विचार व्यक्त किए.

महिलाओं और युवाओं के लिए अवसर

ग्राम खमरिया की चमेली रजक ने अदाणी पॉवर लिमिटेड के आने से शिक्षा और विकास के कार्यों की सराहना की. सरपंच संघ अध्यक्ष मिथलेश साहू और ताराशिव के सरपंच मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि अदाणी पॉवर लिमिटेड ने गांव की महिलाओं और युवाओं को नौकरी और स्वरोजगार से जोड़ा है.

अदाणी पॉवर लिमिटेड की प्रतिबद्धता

अदाणी पॉवर लिमिटेड की रायपुर जिले के तिल्दा ब्लॉक में सुपर क्रिटिकल तकनीक की दो इकाइयां कुल 1370 मेगावाट की क्षमता के साथ संचालित हैं. कंपनी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका उन्नयन और ढांचागत विकास के कई कार्यक्रमों का संचालन किया है.

जनसुनवाई का समापन

जनसुनवाई के अंत में अदाणी पॉवर लिमिटेड के स्टेशन प्रमुख श्रीकांत वैद्य ने सभी ग्रामीणों, प्रशासनिक अधिकारियों, और हितधारकों को धन्यवाद ज्ञापित किया और कंपनी की सामाजिक सरोकारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई. जनसुनवाई के सफल आयोजन पर उपस्थित लोगों ने खुशी जाहिर की.