इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा के कालमूखी गांव में बरसों पुरानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगी थी, उसे हटा दिया गया है. बताया जा रहा है की सड़क के बीचों-बीच ये प्रतिमा थी. लेकिन विकास के साथ अब यह प्रतिमा आड़े आने लगी थी. वहां सड़क का काम चल रहा है, इसके लिए कालमुखी पंचायत में इस प्रतिमा को हटाकर अन्यत्र शिफ्ट करने के हिसाब से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को वहां से हटकर पंचायत में रख दिया है. इस बात को लेकर कांग्रेस ने विरोध शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेताओं ने इंदिरा गांधी प्रतिमा हटाने को लेकर उचित कार्रवाई की मांग की है.

अब इसे लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति भी तेज हो गई है. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने X पर लिखा है कि ग्राम कालमुखी (खंडवा) में पंचायत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी जी की 40 वर्ष पुरानी प्रतिमा को हटाने की घटना सामने आई है. मेरी खंडवा कलेक्टर से मांग है कि जल्द से जल्द इंदिरा जी की प्रतिमा को सम्मान के साथ उचित स्थल पर लगाए. अन्यथा कांग्रेस पार्टी इसका सड़कों पर उतरकर विरोध करेगी.

वहीं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने X पर लिखा- खंडवा के कालमुखी ग्राम पंचायत ने इंदिरा गांधी की 40 साल प्रतिमा उखाड़ दी! बताया यह गया कि यह प्रतिमा सड़क चौड़ीकरण में बाधक थी! इस हरकत के खिलाफ Congress आंदोलन करेगी. सरपंच मनीषा वर्मा का कहना है कि इंदिरा जी की प्रतिमा को नई जगह पर लगाया जाएगा.अभी प्रतिमा को सम्मान के साथ ग्राम पंचायत भवन में रखा हैं. सवाल उठता है कि प्रतिमा को नई जगह पर लगाने की व्यवस्था के बाद ही उसे उखाड़ा जाना था! BJP नेताओं की इस हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा!

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m