शब्बीर अहमद, भोपाल। MP Morning News: मध्य प्रदेश में आज MPPSC की परीक्षा आयोजित होने वाली है। आज भोपाल में 16 हजार उम्मीदवार परीक्षा देंगे। राजधानी के 42 सेंटर पर 2 पाली में परीक्षा होगी।प्रदेश में 1,83,000 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। 110 पदों के लिए हो रही परीक्षा को लेकर प्रशासन ने तैयारी की। परीक्षा में महीने भर में रिजल्ट जारी होगा। इसके बाद सितंबर में मुख्य परीक्षा होगी। 

लो फ्लोर बस की हड़ताल खत्म

लो फ्लोर बस की हड़ताल आज से खत्म हो गई है जिसके बाद यात्रियों को राहत मिली है। आज से 6 रूट पर बस चलेगी। आयुक्त नगर निगम, सीईओ बीसीएलएल के आश्वासन के बाद ड्राइवर, कंडक्टर ने हड़ताल खत्म की। ऑपरेटर 6 माह का पीएफ जमा करेंगे। 14 जून से TR1, SR8, 208, 115, 116, 113 पर बसों का संचालन नहीं हो रहा था। 149 बसों में ड्राइवर के कंडक्टर  की कुल संख्या लगभग 400 है। 

आज से पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

आज से पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत हो गई है। यह अभियान  25 जून तक चलेगा। जेपी अस्पताल में सुबह 9:00 बजे मुख्य कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल और स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल शामिल होंगे। 5 साल तक के बच्चों को जाएगी पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। 

बीजेपी का मेगा प्लांटेशन अभियान

आज से बीजेपी का मेगा प्लांटेशन अभियान की शुरुआत होने जा रही है। एक पेड़ मां के नाम अभियान का आज शुभारंभ होगा। इसके लिए बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि से कार्यक्रम शुरू होंगे। 6 जुलाई को जयंती तक इस अभियान को चलाया जाएगा। इस अभियान से जनता को कनेक्ट किया जाएगा। प्रदेश कार्यालय के पास स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर सुबह 9.45 बजे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद मौजूद रहेंगे। प्रदेश भर में कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m