Home Guard Bharti 2024. युवाओं के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही होमगार्ड के 42 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरु होने वाली है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीधे दो चरणों में इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिए है.

उत्तर प्रदेश में होमगार्ड भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट homeguard.up.gov.in पर इस संबंध में आगे का अपडेट को जारी किया जाएगा. मुख्यमंत्री की ओर से 42 हजार पदों पर भर्ती के निर्देश के साथ ही होमगार्ड को आपदा मित्र के रूप में तैनात करने के लिए नियमावली बनाने का निर्देश भी दिया है.

इसे भी पढ़ें – UP में जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए बढ़ी पदों की संख्या, अब 4376 वैकेंसी, एज लिमिट 40 वर्ष, ऐसे करें अप्लाई

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आपदा मित्रों का प्रशिक्षण करवाकर उन्हें होमगार्ड के रूप में तैनात किया जाना चाहिए. इसके अलावा होमगार्ड की फिटनेस को लेकर साप्ताहिक ड्रिल को लेकर कई बाते कही हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग की ओर से विभाग के खाली पदों को भरने के लिए एक पेपर नोटिस को भी जारी किया गया है.

दो चरणों में होगी भर्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल्द से जल्द दो चरणों में 21-21 हजार पदों पर होमगार्ड की भर्ती का निर्देश दिया है. उन्होंने जल्द से जल्द हजारों होमगार्ड्स के सेवानिवृत्त होने के साथ भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने को कहा. इसके साथ ही होमगार्ड्स को आपदा मित्र के रूप में तैनात करने के लिए नियमावली बनाने का भी निर्देश दिया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक