Rajasthan News: जोधपुर. कमिश्नरेट की उदयमंदिर थाना पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी और विदेशी मुद्रा लेनदेन मामले में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 17 लाख की नगदी बरामद की है.

पुलिस इसे मनी लांड्रिंग मान रही हैं. थानाधिकारी सुरेंद्रसिंह के मुताबिक सस्ते दामों पर क्रिप्टो करेंसी जैसी डिजिटल करेंसी यूएसडीटी लेने के लिए चार आरोपी नागौर से आए थे. वहीं राइका बाग ओवरब्रिज स्थित एक होटल में तीन युवकों से इनकी मीटिंग हुई. मीटिंग के दौरान ही नागौर निवासी एक युवक को उनके साथ ठगी होने का शक हुआ. इस पर उसने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सातों को गिरफ्तार कर लिया.

थानाधिकारी ने बताया कि पूर्व में भी इस तरह की वारदातें सामने आई हैं, जिसमें कम मूल्य में डिजिटल करेंसी खरीदने का लालच देकर लोगों से ठगी की गई थी. पुलिस ने बताया कि बच्चन निवास होटल में नागौर के छोटी खाटू डेहरी निवासी श्रीपाल जाट, हरेंद्र जाट, सुनील गिरि और रतन गिरि आए थे. ये अपने साथ 17 लाख रूपए लेकर पहुंचे थे. इनको सस्ते दामों पर यूएसडीटी देने के लिए नरेंद्र चौहान, छैलसिंह और ओमसिंह पहुंचे थे.

सातों के बीच सस्ती करेंसी के सौदे को लेकर बातचीत हो रही थी. तभी सुनील गिरि को उनके साथ ठगी का संदेह हुआ. उसने इस सौदेबाजी की जानकारी पुलिस को दे दी. इस पर एएसआई गोरधनसिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और होटल में मौजूद सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही आरोपियों के पास से 17 लाख रूपए बरामद हुए. नागौर से आए चारों युवक भी रूपए का हिसाब नहीं बता पाए.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें