प्रतीक चौहान. रायपुर रेलवे स्टेशन में रविवार को कमर्शियल विभाग के अधिकारियों ने लल्लूराम डॉट कॉम की खबर के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई की. करीब आधा दर्जन कमर्शियल विभाग के अधिकारी छुट्टी के दिन रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और बिना वैध आईडी कार्ड के खाना और चाय बेच रहे 8 अवैध वेंडरों को दबोचा. इसके अलावा करीब 25 कैरेट केले भी कमर्शियल विभाग ने जब्त किए. सूत्रों के मुताबिक फल बेचने वाले वेंडर्स यूनिफार्म में भी नहीं थे. यही कारण है कि उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. कमर्शियल विभाग के एक सूत्र ने बताया कि रेलवे स्टेशन के एक फर्म के खिलाफ 20 हजार और 10 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया गया है, बाकी अवैध वेंडरों को आरपीएफ पोस्ट रायपुर को हेंडओवर कर दिया गया है.

नियमों के विपरित शुरू किया गया कैफे लाईट होटल का काउंटर

यहां जांच करना छुट गया!

कमर्शियल विभाग के अधिकारी रायपुर रेलवे स्टेशन तो पहुंचे लेकिन उनकी नजर सोपान रेस्टॉरेंट में नहीं गई, जहां रेस्टॉरेंट में किसी भी प्रकार का कोई रेट चार्ट नहीं लगा है. हालांकि इस संबंध में होटल संचालक का कहना है कि वहां पेस्ट कंट्रोल किया जाना है इसलिए उन्होंने रेट चार्ट निकाल दिया है. लेकिन सवाल ये है कि जब वहां रेट चार्ट चस्पा नहीं किया गया है तो वहां आने वाले यात्रियों को खाद्य पदार्थ के रेट की जानकारी कैसे मिलेगी.

वहीं कैफे लाईट होटल द्वारा एक अवैध स्टॉल संचालन की जानकारी भी लल्लूराम डॉट कॉम को मिली है. सूत्रों के मुताबिक प्लेटफार्म नंबर एक में मौजूद नई सीढ़ी तरफ डिजाइन में कोई भी स्टॉल नहीं है. लेकिन वर्तमान में उस साईड एक काउंटर खोल दिया गया है. हालांकि इसे शाम के बाद शुरू किया जाता है, जिससे इस पर किसी भी अधिकारी की नजर मत पड़े.

यहां चस्पा किया गया था रेट चार्ट