पंजाब में खन्ना के नजदीकी गांव माहपुर के एक युवक ने अपने दोस्त के सामने नहर में छलांग लगा दी, लेकिन दोस्त ने इसकी जानकारी परिवार को नहीं दी। इस घटना के संबंध में पुलिस ने अमरीक सिंह निवासी माहपुर की शिकायत पर रोहित सिंह निवासी माहपुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए के तहत केस दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता अमरीक सिंह के अनुसार, 24 फरवरी 2024 को उनका बेटा गुरशरणजीत सिंह रोजाना की तरह अपने दोस्त रोहित सिंह के साथ फैक्टरी की बस में काम पर गया था। लेकिन गुरशरणजीत घर नहीं लौटा। अगले दिन, 25 फरवरी को, फैक्टरी में पता करने पर मालूम हुआ कि गुरशरणजीत काम पर नहीं आया था। जब उन्होंने रोहित से पूछा कि उनका बेटा कहां है, तो रोहित ने बताया कि गुरशरणजीत फैक्टरी के बाहर ही उतर गया था।

गुमशुदगी की रिपोर्ट और खुलासा

इसके चलते अमरीक सिंह ने अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना पायल में दर्ज करवाई। बाद में, रोहित ने बताया कि 24 फरवरी को वे दोनों काम पर नहीं गए थे। वे नहर की कच्ची पटरी पर गांव सिरथला की तरफ ढाई किलोमीटर आगे जाकर बैठ गए थे, जहां रोहित ने शराब पीनी शुरू कर दी थी। इसी दौरान, गुरशरणजीत गुस्से में आकर नहर में छलांग लगा दी।

पुलिस की कार्रवाई

रोहित ने इस घटना को परिवार से छुपाकर रखा, जिससे गुरशरणजीत की जान नहीं बचाई जा सकी। मामले की जांच कर रहे आईओ थानेदार हुसन लाल ने कहा कि पुलिस ने दरखास्त की जांच के बाद आरोपी रोहित सिंह निवासी माहपुर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यह मामला गंभीरता से जांचा जा रहा है, और पुलिस ने दोषी के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं। इस घटना ने परिवार और समुदाय में गहरा सदमा पहुंचाया है।