सत्या राजपूत, रायपुर। आज इंटरनेशनल ओलंपिक डे के मौके पर राजधानी के कोटा स्थित स्वामी विवेकानन्द स्टेडियम में बालिका फुटबाॅल अकादमी की सीनियर और जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों की प्रतियोगिता का समापन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के वन एवं जलवायु परिवर्तन, सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने विजेता और उप विजेता टीम को पुरस्कृत किया.

इस दौरान मंत्री केदार कश्यप ने बताया कि लड़कियों को खेल के क्षेत्र में और बेहतर सुविधाएं उलब्ध कराने के उद्देश्य से रायपुर में जल्द ही 25 सीटर आवासीय बालिका फुटबाॅल अकादमी, 25 सीटर आवासीय हाॅकी अकादमी और 20 सीटर बालिका एथलेटिक अकादमी खोला जाएगा. खेल संचालक तनुजा सलाम ने स्वागत उद्बोधन देते हुए बताया कि यह खेल विभाग के द्वारा इंटरनेशनल ओलम्पिक टीम का पहला आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ, इस कार्यक्रम का आयोजन रायुपर स्थित बालिका फुटबाॅल अकादमी, हाॅकी अकादमी, तीरंदाजी अकादमी, एथलेटिक अकादमी और दैनिक नियमित प्रशिक्षण के सभी खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन और उनकी उपलब्धियों को सेलिब्रेट करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया था.

बता दें कि खेल मंत्री टंकराम वर्मा के राज्य के बाहर दौरा होने के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके, उन्होंने खेल संचालक के माध्यम से रायपुर खेल अकादमी के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं संप्रेषित की, खेल मंत्री के संदेश में कहा गया कि इंटरनेशनल ओलम्पिक डे विश्वभर में 23 जून को मनाया जाता है. खेल विभाग ने प्रथम बार यह महत्वपूर्ण आयोजन किया, भविष्य में यह आयोजन बड़े स्तर पर किया जाएगा और राज्य के सभी खेल संघों, मीडिया, सीनियर खिलाड़ियों और खेल जगत के लोगों को इस आयोजन से जोड़ा जाएगा.

कोटा स्वामी विवेकानन्द स्टेडियम में इंटरनेशनल ओलंपिक डे के कार्यक्रम के दौरान खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे. खेल संचालक तनुजा सलाम ने सभी अधिकारी/कर्मचारियों को सफल आयोजन की बधाई दी और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H