नई दिल्ली . NEET-PG की परीक्षा स्थगित होने पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह बहुत सामान्य लगता है कि परीक्षा स्थगित हो गई, लेकिन इससे लोगों का भारी नुकसान हुआ है. अब साफ हो गया है कि केंद्र सरकार की एजेंसी NTA व शिक्षा मंत्री पूरी तरह से असफल हो गए हैं. शिक्षा मंत्री को इसके लिए इस्तीफा देना चाहिए.

भारद्वाज ने कहा कि भारत की शिक्षा की पूरे विश्व में चर्चा होती थी. दुनिया भर में भारत से पढ़े हुए लोग परचम लहरा रहे हैं. पूरी सिलिकॉन वैली में भारत के सॉफ्टवेयर इंजीनियर का दबदबा है. यहां से निकले इंजीनियर दुनिया की दिग्गज कंपनियों के CEO हैं, लेकिन आज इस सरकार ने सब ध्वस्त कर दिया.

CBI जांच पर भरोसा नहीं पेपर लीक मामले में CBI जांच को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें CBI पर भरोसा नहीं है. CBI पर तो भाजपा को भी भरोसा नहीं था. यूपीए की सरकार के दौरान उन्होंने सीबीआई को तोता बताया था. अगर सीबीआई जांच करे तो सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में जांच हो या संसद की संयुक्त कमेटी इसकी जांच करे. वरना, यह सोचिए कि जिस संस्था ने यह पूरा गड़बड़झाला किया है, वह केंद्र सरकार की संस्था है और सीबीआई भी केंद्र सरकार की है. एक संस्था उसी सरकार की दूसरी संस्था की कैसे जांच कर सकती है.

आखिरकार एक दिन के लिए विंडो क्यों खोली गई मंत्री ने कहा कि पहले सरकार ने कहा कि कुछ नहीं हुआ, लेकिन अब हर राज्य से खुलासा हो रहा है तो सरकार कह रही है कि कुछ गड़बड़ी हुई है. NEET पेपर लीक में संगठित गिरोह ने काम किया है. गुजरात, पटना, हरियाणा से लेकर रांची से खुलासा हो रहा है. उन्होंने कहा कि परीक्षा फॉर्म भरने के बाद एक दिन के लिए विंडो खोली गई कि अगर अभ्यर्थी फॉर्म में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.