चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एमपीपीएससी पेपर लीक (Paper Leak) मामले में आयोग से जुड़े अधिकारियों ने संयोगितागंज थाने पर शिकायती आवेदन दिया, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट सहित 420 अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ता शुरू कर दी है।

अजब-गजब MP: CM और मंत्रियों का Income Tax जमा करती है सरकार, एक करोड़ रुपए है बजट

संयोगितागंज पुलिस में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की सतर्कता अधिकारी भावना भावे (56) ने एक शिकायती आवेदन दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग से जुड़ा हुआ पेपर सोशल मीडिया पर राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के प्रथम प्रश्न पत्र को वायरल किया गया है। इसके साथ ही लीक होने की भ्रामक जानकारियां फैलाई जा रही हैं और पेपर को विक्रय होने का मैसेज संचालित किया जा रहा है। ऐसा कर छात्रों के साथ छल किया गया। इस बेमानी और भ्रामक जानकारियां संचालित करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

MP के नौनिहाल पढ़ेंगे श्रीराम और श्रीकृष्ण के चरित्र: शिक्षा मंत्री बोले- स्कूली पाठ्यक्रम में किया जाएगा शामिल

इस पूरे मामले में पुलिस ने आईटी एक्ट सहित 420 की धाराओं में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। जिसके बाद मामले में पूरी जांच पड़ताल की जा रही है। खुलासा जब हुआ था जब परीक्षा के बाद में वायरस पेपर को मिलान किया गया तो पता चला कि जो वायरल पेपर है वह ओरिजिनल पेपर से अलग है। लेकिन कुछ छात्रों को और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बेचा जा रहा था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m