शुभम नांदेकर, पांढुर्णा। मध्य प्रदेश पांढुर्णा में बीती रात बड़ा खेला हो गया। यहां गुजरात से ट्रक भरकर आए पान मसाले और गुटखे से भरा ट्रक पकड़ा गया। बिना जीएसटी और अन्य टैक्स भरे, कालाबाजारी करने के लिए लाए गए पान- मसाले व गुटखे से भरे इस ट्रक में लाखों रुपए का माल था। हैरानी वाली बात तो यह है कि ट्रक पकड़ाया जरूर, लेकिन कुछ ही देर में से छूट भी गया। छूटने के पीछे हालात रहस्यमयी थे…! शायद दद्दा पर लक्ष्मी की कृपा थी और कहा जा रहा है कि सात पेटी की कृपा सभी पर बरसी। 

मौत को दावत… ओवरलोड सवारी बिठाकर फर्राटा भर रहे चालक, यातायात की अनदेखी कहीं जिंदगियों पर न पड़ जाए भारी

खबर यह है कि रात करीब पौने दो बजे इस ट्रक को पांढुर्णा से नागपुर जाते समय ग्रीन सिटी मोरडोंगरी में दबोचा गया था। पांढुर्णा को अवैध पान-मसाले -सिगरेट और गुटखे का गढ़ कहा जाता है। यहां पर गुजरात से बिना टैक्स दिए बड़ी मात्रा में इन चीजों का स्टॉक होता है और बाद में माल महाराष्ट्र सहित देश के अनेक हिस्सों में भेजा जाता है। अंदरखाने से खबर है कि रोज करीब 15 लाख का अवैध पान-मसाला और सिगरेट व गुटखा वितरित किया जाता है। 

कोर्ट परिसर के पास ट्रांसफार्मर में लगी आग: आसमान तक छाया धुआं, फिर अचानक हुआ ब्लास्ट, देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड टीम

नागपुर में गुटखे और पान मसाले पर प्रतिबंध है, इसलिए काला बाजारी का यह धंधा पांढुर्णा में चांदनी रात सा चमक रहा है। दद्दा और गुटखा किंग पर तो नोट बरस रहें हैं और प्रसाद जिम्मेदारों तक हर माह टाइम पर पहुंच रहा है। कभी-कभी पकड़ा-पुकड़ी के खेल में एक्स्ट्रा कृपा हो जाती है, जो कल रात भी हुई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m