रायपुर. भाजपा 15 सालों से किसानों के नाम पर योजनायें बनाकर उद्योगपतियों की तिजोरी भरने का काम कर रही थी. कांग्रेस के कर्ज मुक्ति के संकल्प और कांग्रेस की सरकार बनने से किसानों के चेहरे में दिख रही खुशहाली भाजपा को हजम नहीं हो रही है. यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कही.

त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा सरकार में कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार के कारण ही फसल बीमा का मुआवजा सही ढंग से किसानों को नहीं मिल पाया, जिसके कारण हताश, परेशान कर्ज से दबे 14000 किसानों ने आत्महत्या कर लिया. छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा सरकार के खिलाफ मतदान किया है. मतदान के बाद मिले रुझानों से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस की सरकार बनेगी और किसानों का कर्जा माफ होगा तो कौशिक जी सहित सभी भाजपा नेताओं के पेट में दर्द शुरू हो गया है.

इवीएम को बचाये रखने रतजगा भी करेंगे कांग्रेसी

त्रिवेदी ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो भाजपा से इवीएम को बचाए रखने कांग्रेस के कार्यकर्ता रतजगा भी करेंगे. मतदान के बाद मिले रुझानों से भाजपा में उथलपुथल मची हुई है. भाजपा की सत्ता और संगठन अनैतिक तरीकों का इस्तेमाल कर चौथी बार सत्ता पाने की जुगत में लगी हुई है. कांग्रेस जब भी ईवीएम के विषय में सवाल करती है तो भाजपा में खलबली मचती है ऐसा लगता है कि भाजपा की जीत का रहस्य इवीएम मशीन में ही है.

हैलीकॉप्टर की सुविधा का क्यों नहीं लिया लाभ

त्रिवेदी ने पूछा है कि प्रथम चरण के मतदान के बाद 395 पोलिंग पार्टियों को पैरा मिलिटरी फोर्स के कैम्पों में क्यों रोका गया? उसी दिन हैलीकॉप्टर से लाने की सुविधा होने के बाद भी उसका इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया?  बस्तर का मतदाता उंगली काटे जाने के धमकी के बाद इसलिये मतदान करने निकला कि वह भाजपा के गुंडाराज और शोषण से त्रस्त होकर बदलाव की इबारत लिखना चाहता था.

किसान कांंग्रेस की सरकार का कर रहे हैं इतजार

किसानों का कांग्रेस पर अटूट विश्वास की बात कहते हुए त्रिवेदी ने कहा कि वे (किसान) अब पल-पल कांग्रेस की सरकार बनने का इंतजार कर रहा है. कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के बाद किसान इस बात से आश्वस्त है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही उन्हें धान का वाजिब कीमत 2500 रुपए मिलेगा और उनका सारा कर्ज माफ होगा.