Old Pension Scheme. राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. इसमें सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश को स्वीकार करते हुए कहा गया है कि एक तय तारीख तक जिन भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया है, उन्हें पुरानी पेंशन का विकल्प दिया जाएगा. यह फैसला यूपी की योगी सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में लिया है.  

यूपी सरकार ने पुरानी पेंशन को लेकर बड़ा प्रस्ताव मंजूर कर लिया है. राजधानी लखनऊ में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में 28.03.2005 से पहले नौकरियों के विज्ञापन की नौकरी वालों को पुरानी पेंशन लेने के ऑप्शन का प्रस्ताव पास कर दिया गया है. यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि 28 मार्च 2005 के पहले तक जिन नौकरियों या भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया था और उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई है, उन चयनित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का विकल्प दिया जाएगा. 

इसे भी पढ़ें – Yogi Cabinet Decisions: वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज का होगा विस्तार, योगी कैबिनेट ने इन प्रस्तावों को दी मंजूरी

इसके अलावा 44 और प्रस्ताव पास किए गए हैं. यूपी कैबिनेट में प्रस्ताव पास हुआ है कि अयोध्या में टाटा संस द्वारा 650 करोड़ की लागत से मंदिर संग्रहालय बनाया जाएगा,100 करोड़ का अन्य विकास कार्य किया जाएगा,जिसमें पर्यटन विभाग 1 रुपए के लीज पर जमीन उपलब्ध कराएगा. इसके साथ ही शाकंभरी देवी धाम की बड़ी जमीन पर पर्यटन विभाग विकास कराएगा. पर्यटन विभाग के बंद चल रहे आश्रय गृह को पीपीपी मॉडल पर 30 साल की लीज पर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने की आपातकाल की घोर निंदा, कांग्रेस को बताया रंगा सियार

जनपद लखनऊ , प्रयागराज, और  कपिलवस्तु में पीपीपी मॉडल पर हैली पोर्ट बनाया जाएगा. प्राचीन धरोहर को पीपीपी मॉडल पर रीयूज (बरसाना जल महल मथुरा, शुक्ला तालाब कानपुर) करने का प्रस्ताव पास किया गया है. मुख्यमंत्री टूरिज्म फैलोशिप का प्रस्ताव कैबिनेट में पास हुआ. मुख्यमंत्री फेलोशिप योजना, जिसमें अभ्यर्थियों को टैबलेट उपलब्ध कराया जाएगा.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक