भुवनेश्वर : एक चौंकाने वाली घटना में, ओडिशा के पूर्व मंत्री रघुनंदन दास ने मंगलवार को भुवनेश्वर में एक पूर्व बीजद विधायक के “आलीशान” सरकारी क्वार्टर के विध्वंस कार्य की मीडिया कवरेज के दौरान अपने कुत्तों को एक महिला पत्रकार चिन्मयी साहू के पीछे दौड़ाया।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना आज सुबह हुई जब महिला पत्रकार और उनकी टीम यहां पूर्व बीजद विधायक और पार्टी के संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास के “आलीशान” सरकारी आवास पर चल रही विध्वंस गतिविधियों को कवर कर रही थी।

पूर्व मंत्री रघुनंदन दास, जो पूर्व विधायक प्रणब प्रकाश दास के पड़ोसी हैं, उन्होंने अपने समर्थकों के साथ अपने कुत्तों को महिला पत्रकार के पीछे दौड़ाया और कथित तौर पर वीडियो पत्रकार पर हमला किया। शहर में पूर्व बीजद विधायक प्रणब प्रकाश दास को आवंटित सरकारी क्वार्टर में विध्वंस गतिविधियां की गईं।

सूत्रों के अनुसार, प्रणब प्रकाश दास, जिन्हें बॉबी दास के नाम से भी जाना जाता है, को 2019 में जाजपुर निर्वाचन क्षेत्र से राज्य विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद राज्य की राजधानी में यूनिट 6 क्षेत्र में सरकारी क्वार्टर नंबर VIIIMR-1 आवंटित किया गया था। बाद में, बॉबी दास ने कथित तौर पर तीन सरकारी क्वार्टरों पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया और उन्हें एक में बदल दिया। उन्होंने कथित तौर पर अपने आधिकारिक आवास में एक भूमिगत मंजिल सहित चार मंजिला इमारत का निर्माण किया, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है। 2014 के आम चुनावों में, बॉबी दास वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से संबलपुर लोकसभा सीट हार गए थे। सूत्रों ने कहा कि चूंकि बॉबी दास को सरकारी क्वार्टर खाली करना है, इसलिए बीजद के संगठनात्मक सचिव द्वारा ध्वस्तीकरण की गतिविधि शुरू की गई थी।