रेणु अग्रवाल, धार। Bhojshala Survey: भोजशाला ASI सर्वे का आज 98वां दिन है। ASI की 7 सदस्यीय टीम 37 मजदूरों के साथ 8.00 बजे सर्वे के लिए भोजशाला पहुंची और 5 बजे सर्वे समाप्त कर बाहर निकलेगी। हिन्दू और मुस्लिम याचीकाकर्ता की मौजूदगी में सर्वे किया जा रहा है। परिसर में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर प्रतिबंध है।

MP सड़क हादसे में तीन मौतः इंदौर भोपाल हाइवे पर कार मालवाहक में घुसी, तीनों ने मौके पर ही तोड़ा दम

भोजशाला मुक्ति यज्ञ के संयोजक गोपाल शर्मा ने कल दावा किया था कि, सर्वे के दौरान 8 अवशेष प्राप्त हुए है। जिसमें से तीन में देव आकृतियां बनी हुई है तो एक में माता की आकृति है। जो सौम्य रूप में उनका चेहरा है। उन्होंने कहा था कि, मूर्ति की गर्दन और कमर का हिस्सा भी प्राप्त हुआ है, जिसे देख ऐसा लगता है कि कोई देवी आराधना रत्न है। उन्होंने बताया था कि, माता के अलावा भी दो अवशेष प्राप्त हुए हैं। वह दोनों नर्सिंह अवतार की तरह दिखते हैं। उन्होंने कहा अभी उनकी क्लीनिंग नहीं की गई है। वह नरसिंह भगवान के रूप में दिख रहा है। इसी स्थान पर अधिक से अधिक अवशेष मिल रहा है ।

Monsoon Session: इस सत्र में 11 विधेयक लाएगी सरकार, बोरवेल हादसा रोकने, विश्वविद्यालय में एकरूपता लाने संबंधी संशोधन बिल भी शामिल

बतादें कि, 2 जुलाई को एएसआई टीम सर्वे की रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करेंगी। हालांकि हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की तिथि 4 जुलाई तय की है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m